Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 DC vs PBKS: दिल्ली के सामने ढेर हुई पंजाब, धवन ने खेली तूफानी पारी

दिल्ली की जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन। उन्होंने 49 गेंदो में 92 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और दो छक्के लगाए।

धवन ने खेली तूफानी पारी
X

IPL2021 के 11वें मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को हराया

खेल। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede stadium Mumbai) में खेले गए आईपीएल 2021 (IPL) के 11वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पंजाब किंग्स (Punjab kings) को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली ने महज 18.2 ओवर में चार विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस सीजन में दिल्ली की यह दूसरी जीत है। दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन। उन्होंने 49 गेंदो में 92 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और दो छक्के लगाए। वहीं अंत में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने सिर्फ 13 गेंदो में नाबाद 27 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

शॉ और धवन की धमाकेदार शुरुआत

पंजाब की पारी के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 5.3 ओवर में 59 रन की साझेदारी की। जिसके बाद शॉ 17 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए स्टीव स्मिथ सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि, धवन ने एक छोर से अपना धमाका जारी रखा। उन्होंने ऋषभ पंत (16 गेंद 15 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। लेकिन वह शतक से चूक गए। उन्होंने 49 गेंदो में 92 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और दो छक्के निकले। जिसके बाद आखिर में मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ 13 गेंदो में नाबाद 27 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ा। इसके अलावा ललित यादव छह गेंदो में 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं पंजाब के लिए तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवर में 41 रन देकर दो विकेट चटकाए। इसके अलावा रीले मेरीडिथ और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

काम नहीं आई मयंक-राहुल की शानदार पारी

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई। वहीं दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 12.4 ओवर में 122 रन जोड़े। मयंक 36 गेंदो में 69 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लुकमान मेरीवाला ने कैच आउट कराया। अपनी इस पारी में मयंक ने सात चौके और चार छक्के लगाए। इस सीजन में मयंक का यह पहला अर्धशतक है।

इसके बाद केएल राहुल 51 गेंदो में 61 रनों पर पवेलियन लौटे। उन्होंने सात चौके और दो छक्के लगाए। राहुल को कगीसो रबाडा ने मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया। वहीं तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए क्रिस गेल सस्ते में आउट हो गए। उन्होंने 9 गेंदो में एक छक्के की बदौलत 11 रन बनाए। इसके अलावा निकोलस पूरन भी आठ गेंदो में 9 रन ही बना सके। आखिर में दीपक हुड्डा ने 13 गेंदो में नाबाद 22 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दो छक्के लगाए। साथ ही शाहरुख खान ने पांच गेंदो में ताबड़तोड़ 15 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया।

वहीं दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा दिल्ली के खिलाफ खेले गए मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 43 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया। इसके अलावा लुकमान मेरीवाला, आवेश खान और क्रिस वोक्स को भी एक-एक सफलता मिली।

Next Story