Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DC vs RR: दिल्ली ने राजस्थान को 33 रनों से किया चारों खाने चित, Playoff के दरवाजे पर पहुंची Delhi Capitals

आईपीएल 2021 (IPl 2021) के 36वें मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान (DC vs RR) की टीम को 33 रनों से चित कर दिया है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों मेें 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। जबकि जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट के नुकसान में 20 ओवरों में 121 रन ही बना पाई।

DC vs RR: दिल्ली ने राजस्थान को 33 रनों से किया चारों खाने चित, Playoff के दरवाजे पर पहुंची Delhi Capitals
X

खेल। आईपीएल 2021 (IPl 2021) के 36वें मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान (DC vs RR) की टीम को 33 रनों से चित कर दिया है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों मेें 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। जबकि जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट के नुकसान में 20 ओवरों में 121 रन ही बना पाई। इस दौरान कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए। दिल्ली की ओर से एनरिक नोर्तजे ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके।

शेख जायद स्टेडियम में हुए दोनों टीमों के बीच मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 70 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी ये पारी बेकार गई। दिल्ली की तरफ से आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने आईपीएल का अपना 250वां विकेट लिया। दिल्ली की इस जीत से साबित कर दिया कि इस सीजन में उसे हराना मुश्किल है।

वहीं इससे पहले, दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 21 रनों पर शिखर धवन (8) और पृथ्वी साव (10) के विकेट गंवाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने कप्तान ऋषभ पंत के सात मिलकर पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। हालांकि, मुस्ताफिजुर रहमान ने पंत को अपना शिकार बना कर इस जोड़ी को तोड़ दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत भी बेहद खराब रही। लियाम लिविंगस्टो एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि यशस्वी जायसवाल (5), डेविड मिलर (7) के विकेट महज 17 रनों पर ही गंवा दिए। इस दौरान लोमरोर ने 24 बॉलों पर 19 रन बनाए।

मौजूद वक्त में दिल्ली की टीम अंक तालिका में नंबर वन पर काबिज है। जबकि दूसरे नंबर पर सीएसके है।


Next Story