Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद से हुई विदाई? IPL के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हुए पूर्व कप्तान

आईपीएल के 14वें सीजन के दूसरे हाफ में वॉर्नर ने अबतक दो मुकाबले खेले हैं उनमें भी वह फ्लॉप साबित हुए हैं। इन मुकाबलों में सिर्फ दो रन बना सके।

डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद से हुई विदाई? IPL के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हुए पूर्व कप्तान
X

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीजन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) को रास नहीं आया। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मुकाबले में उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन () से ड्रॉप आउट कर दिया गया। हालांकि, उनके साथ ऐसा दूसरी बार हुआ है। भारतीय जमीं पर आयोजित पहले चरण में भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्हें आखरी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया था। बता दें कि वॉर्नर ने 2014 से अबतक हैदराबाद के लिए 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं 2016 में टीम की कमान भी उन्हीं के हाथ में थी जब हैदराबाद ने खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ ही 2015, 2017 और 2019 के सीजन में उन्होंने ऑरेंज कैप भी जीती थी।

आईपीएल के 14वें सीजन के दूसरे हाफ में वॉर्नर ने अबतक दो मुकाबले खेले हैं उनमें भी वह फ्लॉप साबित हुए हैं। इन मुकाबलों में सिर्फ दो रन बना सके। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही पंजाब के खिलाफ वह महज 2 रन ही बना सके और मोहम्मद शमी की गेंद पर केएल राहुल को अपना कैच थमा बैठे।

डेविड वॉर्नर का आईपीएल करियर

डेविड वॉर्नर ने 2009 से आईपीएल करियर की शुरुआत की। 2009 से 2021 तक वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं। इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामल में वह पांचवें नंबर पर हैं। वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर में 150 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 139.96 के स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 50 अर्धशतक बनाए हैं। इसके साथ ही वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष 10 बल्लेबाजों में से एक हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 के पहले हाफ में वॉर्नर को हैदराबाद की कप्तानी छोड़नी पड़ी। इसके साथ ही केन विलियमसन को मैनेजमेंट ने टीम की कमान सौंपी थी। हालांकि, उस समय ये भी चर्चाएं थी कि टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट टॉम मूडी और डेविड वॉर्नर की आपस में नहीं बनती है।

Next Story