Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 CSK vs PBSK: गौतम गंभीर ने दी MS Dhoni को ये सलाह, कहा- इस नंबर पर करें बैटिंग

पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam gambhir) का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को नंबर-7 के बजाए ऊपरी क्रम पर खेलने उतरना चाहिए।

धोनी को ऊपरी क्रम पर खेलना चाहिए, क्योंकि उनका सामने से टीम का नेतृत्व करना जरूरी है
X

गौतम गंभीर ने MS Dhoni को नंबर-7 के बजाए ऊपरी क्रम पर खेलने की दी सलाह

खेल। आज शाम 07:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBSK) के बीच आईपीएल का 8वां मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam gambhir) का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को नंबर-7 के बजाए ऊपरी क्रम पर खेलने उतरना चाहिए। धोनी आईपीएल के इस सीजन के पहले मुकाबले में खाता खोले बिना आउट हुए थे। गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अब वो खिलाड़ी नहीं रहे जो आते ही बाउंड्री लगाते थे। गंभीर ने कहा, "धोनी को ऊपरी क्रम पर खेलना चाहिए, क्योंकि उनका सामने से टीम का नेतृत्व करना जरूरी है।"

बता दें कि, उन्होंने कहा, "यह सभी को पता है कि एक लीडर को सामने से नेतृत्व करना चाहिए। आप अगर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर रहें हैं तो आप लीड नहीं कर सकते।" कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान ने कहा कि चेन्नई की गेंदबाजी लाइनअप में कुछ दिक्कत है लेकिन धोनी का ऊपरी क्रम को खेलना टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है।

साथ ही गंभीर ने कहा, "चेन्नई के गेंदबाजी विभाग में कुछ परेशानियां हैं। इसके अलावा धोनी अब वैसे नहीं रहे जैसे पांच वर्ष पहले थे जहां वह पिच पर उतरकर शुरूआत से विस्फोटक बल्लेबाजी करते थे। मेरे ख्याल से उन्हें चौथे या पांचवें नंबर पर उतरना चाहिए।"

गौरतलब है कि पिछले सीजन में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाली चेन्नई की शुरुआत इस आईपीएल सीजन में भी अच्छी नहीं रही है। उसे अपने शुरुआती मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। आज चेन्नई का मुकाबला पंजाब से होगा। ऐसे में धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी।

Next Story