Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: रविंद्र जडेजा एक बार फिर साबित हुए बेस्ट फील्डर, पहले किया 'रॉकेट थ्रो' रन आउट फिर उड़कर लपका कैच

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का शुमार दुनिया के बेस्ट फील्डरों में किया जाता है। उन्होंने पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL rahul) को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया। इसके बाद उन्होंने क्रिस गेल (Chris Gayle) का शानदार कैच लपका।

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का शुमार दुनिया के बेस्ट फील्डरों में किया जाता है
X

रविंद्र जडेजा एक बार फिर साबित हुए बेस्ट फील्डर

खेल। शुक्रवार को हुए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को महज 106 रनों पर ढेर कर दिया। जिसके बाद चेन्नई ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आसानी से पंजाब पर जीत दर्ज की। लेकिन इस मैच में जो सबसे ज्यादा रोमांचक रहा, वो थी चेन्नई के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की फील्डिंग। अधिकतर अपनी फील्डिंग के लिए चर्चाओं में रहने वाले जडेजा ने इस मैच में इतनी जबरदस्त क्षेत्ररक्षण (Fielding) किया की उनका नाम आईपीएल ही नहीं बल्कि, दुनिया के बेस्ट फील्डरों (World best fielder) में गिना जाने लगा।

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का शुमार दुनिया के बेस्ट फील्डरों में किया जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आठवें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ उन्होंने एक बार फिर इस बात को साबित किया। जडेजा ने पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL rahul) को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया। इसके बाद उन्होंने क्रिस गेल (Chris Gayle) का शानदार कैच लपका।

बता दें कि, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए तीसरा ओवर डालने दीपक चाहर आए। जो इस मैच में चेन्नई की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। जिसके बाद तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद को क्रिस गेल ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ खेलकर एक रन लेना चाहा। लेकिन वहां मौजूद जडेजा ने एक स्टम्प को निशाना बनाकर बाएं हाथ से स्ट्राइकर एंड पर सटीक थ्रो किया। इस दौरान केएल राहुल क्रीज में नहीं पहुंच सके और महज पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर जडेजा ने क्रिस गेल का भी शानदार कैच लपका। दरअसल दीपक चाहर की गेंद को क्रिस गेल ने ड्राइव करने का प्रयास किया, और गेंद क्रिस गेल के बल्ले से टकराकर बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई। वहां मौजूद जडेजा ने अपनी दाईं ओर डाइव लगाकर गेल का शानदार कैच लपका। इस मैच में क्रिस गेल ने महज 10 रन ही बना सके।

Next Story