Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL के बीच Moeen Ali ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट पर करना चाहते हैं फोकस

आईपीएल के 14वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है। वहीं इस दौरान इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। फिलहाल वह वर्तमान में आईपीएल की सीएसके टीम के लिए खेल रहे हैं।

IPL के बीच Moeen Ali ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट पर करना चाहते हैं फोकस
X

खेल। आईपीएल के 14वां (IPL 14) सीजन यूएई में खेला जा रहा है। वहीं इस दौरान इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास लेने का फैसला किया है। फिलहाल वह वर्तमान में आईपीएल की सीएसके टीम (CSK) के लिए खेल रहे हैं। वहीं मोईन का कहना है कि वो लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज से पहले उन्होंने ये फैसला ले कर सबको हैरान कर दिया है।

दरअसल हाल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भी मोईन अपनी टीम का हिस्सा थे। वहीं रिपोर्ट के अनुसार मोईन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास से लेने से पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और कोच सिल्वरहुड को पिछले हफ्ते ही जानकारी दे दी थी।

संन्यास की वजह एशेज सीरीज!

इन सब के बावजूद मोईन का कहना है कि वो अब सीमित ओवर की क्रिकेट पर अपना पूरा फोकस करना चाहते हैं। लेकिन उनके संन्यास की एक बड़ी वजह ऑस्ट्रेलिया में आयोजित एशेज सीरीज के दौरान पृथकवास के कड़े नियमों को भी माना जा रहा है। वहीं वह टी20 और वनडे में एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में अपनी जगह बनाना चाहते हैं। ईसीबी भी उन्हें आईपीएल के बाद शुरु होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी अहम हिस्सा मान रहा है।

मोईन का टेस्ट करियर

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और कोच सिल्वरहुड ने मोईन की काफी तारीफ की है। उन्होंने टेस्ट मैचों में मोईन की काफी सराहना की है। सात साल के अपने टेस्ट करियर में मोईन ने 64 मुकाबले खेलें हैं। 2014 में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना पर्दापण किया था। इस दौरान उन्होंन टेस्ट में 2916 रन और 195 विकेट अपने नाम किए हैं।

और पढ़ें
Next Story