Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: CSK के ऑलराउंडर ने की MS Dhoni की तारीफ, कहा- मुझे धोनी की अगुआई में खेलना पसंद है

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की। उन्होंने कहा कि, मेरे लिए तो ये सपने के पूरे होने जैसा कि, मैं माही भाई (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में खेलूंगा।'

कृष्णप्पा गौतम ने  कहा कि, मुझे धोनी की अगुआई में खेलना पसंद है
X

कृष्णप्पा गौतमको CSK ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

खेल। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की। उन्होंने कहा कि, "मैं सीएसके (CSK) जैसी चैंपियन टीम (Champion Team) के लिए अच्छे प्रदर्शन का दबाव महसूस नहीं कर रहा हूं। मेरे लिए तो ये सपने के पूरे होने जैसा कि, मैं माही भाई (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में खेलूंगा। मुझे उनकी अगुआई में खेलना इसलिए पसंद है, क्योंकि वो गेंदबाज की ताकत को समझते हैं और ये जानते हैं कि उनसे कैसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना है। दरअसल, गौतम ने सीएसके की ऑफिशियल वेबसाइट से चर्चा में ये बातें कहीं।

बता दें कि, सीएसके (CSK) अपने घरेलू मैच चेपॉक स्टेडियम (Chepauk Stadium) में खेलती है, जहां स्पिनर्स को पिच से काफी मदद मिलती है। लेकिन इस बार बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के फॉर्मेट में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, इस सीजन में कोई भी टीम अपने घर में नहीं खेलेगी। साथ ही सुपर किंग्स को इस साल दिल्ली (Delhi) में कुछ मैच खेलने हैं। यहां की पिच भी स्पिनर्स के अनुकूल है। हालांकि, गौतम को इससे फर्क नहीं पड़ता और वो टीम और अपने सामने आने वाली चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

CSK टीम मैनेजमेंट की तारीफ

बता दें कि सीएसके (CSK) के इस ऑलराउंडर ने आगे कहा कि सीएसके का टीम मैनेजमेंट (CSK team Management) खेल को बेहतर ढंग से समझता है। ये खिलाड़ियों को लेकर टीम की सोच में झलकता भी है। खासतौर पर तब जब खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे होते हैं तो कप्तान और बाकी लोग उसका आत्मविश्वास बढ़ाने में जुट जाते हैं। इस टीम की यही खूबी इसे खास बनाती है।

CSK ने गौतम को 46 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा

गौरतलब है कि, इस साल आईपीएल की नीलामी (IPL Auction 2021) में गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 9.25 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीदा था। जबकि गौतम का बेस प्राइस केवल 20 लाख ही था लेकिन, सीएसके (CSK) ने उन्हें 46 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा। इसी वजह से वो लीग के इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी (uncapped player) (जो अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच न खेला हो) बने थे। वहीं 32 साल के गौतम ने अनकैप्ड प्लेयर्स (uncapped player) के मामले में क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) का रिकॉर्ड तोड़ा। वहीं क्रुणाल को मुंबई (Mumbai Indians) ने 8.8 करोड़ में खरीदा था। इसके साथ ही सीएसके को ऑफ स्पिन ऑलराउंडर की जरूरत भी थी। जिसके बाद गौतम इस सीजन में मोईन अली (Moeen Ali) के साथ ये कमी पूरी करेंगे।

इससे पहले कृष्णप्पा गौतम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए खेल चुके हैं। 2018 में उनके ऑलराउंड खेल की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने लीग के प्लेऑफ्स (Playoff) में जगह बनाई थी। तब इस ऑलराउंडर ने 126 रन बनाने के साथ 11 विकेट भी लिए थे। वहीं सीएसके को भी गौतम से इस साल ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

Next Story