Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 CSK vs RR: फील्डिंग में जडेजा का कमाल, कैच लेने के बाद लगाया फोन, किया ये इशारा

रवींद्र जडेजा आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स  के खिलाफ जडेजा ने दो विकेट चटकाए और चार कैच भी लपके
X

Ravindra jadeja 

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 45 रनों से शिकस्त दी। सीएसके की इस जीत में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का अहम योगदान रहा। मैच के अहम मौके पर जडेजा ने दो विकेट चटकाए और चार कैच भी लपके। जिसके बाद रवींद्र जडेजा ने राजस्थान के ओपनर मनन वोहरा (Manan Vohra), रियान पराग (Riyan Parag), क्रिस मॉरिस (Chris Morris) और जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का कैच लिया। वहीं इसके अलावा उन्होंने जोस बटलर (Josh Butler) और शिवम दुबे (Shivam Dubey) का विकेट भी लिया। कमाल की बात तो ये थी कि उन्होंने दोनों ही बल्लेबाजों को एक ही ओवर में पवेलियन भेजा। पारी के 12वें में जडेजा ने अपनी टीम को ये दोनों सफलता दिलाई।

कमाल की फील्डिंग

बता दें कि, मैदान पर अपना 100 पर्सेंट देने वाले जडेजा ने इस मैच में भी कमाल की फील्डिंग की। जडेजा ने राजस्थान के बल्लेबाज जयदेव उनादकेट का कैच लेने के बाद अलग अंदाज में जश्न भी मनाया। पहले तो उन्होंने चार अंगुली दिखाते हुए इशारा किया और फिर कान पर हाथ लगाकर फोन लगाने का इशारा किया।

एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड

वहीं रवींद्र जडेजा आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर, वॉर्नर, कैलिस, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, फाफ डु प्लेसिस के नाम है। इस लिस्ट में अब जडेजा भी शुमार हो गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने एक पारी में सबसे ज्यादा 4 कैच लिए हैं।

पंजाब के खिलाफ भी की थी शानदार फील्डिंग

ऐसा नहीं है कि इस सीजन में जडेजा की ये कमाल की फील्डिंग रही हो। दरअसल इससे पहले उन्होंने पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी कमाल की फील्डिंग की। जडेजा ने पंजाब के कप्तान केएल राहुल को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया। इसके बाद क्रिस गेल का शानदार कैच लपका था। सीएसके के गेंदबाज दीपक चाहर की गेंद को क्रिस गेल ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ खेलकर एक रन लेना चाहा। वहां मौजूद जडेजा ने एक स्टम्प को निशाना बनाकर बाएं हाथ से स्ट्राइकर एंड पर सटीक थ्रो किया। केएल राहुल क्रीज में नहीं पहुंच सके और महज पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जडेजा ने क्रिस गेल का भी शानदार कैच पकड़ा। दीपक चाहर की गेंद क्रिस गेल के बल्ले से टकराकर बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई। वहां मौजूद जडेजा ने अपनी दाईं ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

Next Story