Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 CSK vs PBKS: माही को मिला 200वें मैच में जीत का तोहफा, धोनी के धुरंधरों ने किया कमाल

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अपना 200वां मैच खेला। धोनी की सेना ने पंजाब किंग्स (PBKS) को छह विकेट से मात देकर इस मौके को यादगार बना दिया।

धोनी के धुरंधरों ने किया कमाल
X

चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया।

खेल। शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच मुकाबले में चेन्नई की जीत हुई। चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया। वहीं कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अपना 200वां मैच खेला। धोनी की सेना ने पंजाब किंग्स (PBKS) को छह विकेट से मात देकर इस मौके को यादगार बना दिया। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 106 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 15.4 ओवरों में 107/4 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नई की जीत में तेज गेंदबाज दीपक चाहर की अहम भूमिका रही। दीपक ने महज 13 रन देकर चार खिलाड़ियों के विकेट चटकाए।

बता दें कि, धोनी ने सीएसके के लिए अबतक आईपीएल में 176 मुकाबले खेले हैं। साथ ही उन्होंने सीएसके के लिए 24 मुकाबले चैम्पियंस लीग टी20 में खेले थे। धोनी ने सीएसके लिए 199 मैचों में कप्तानी भी की है। 2012 के चैम्पियंस लीग के एक मुकाबले में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरूर थे, लेकिन उस मैच में कप्तानी का भार सुरेश रैना के हाथों में था। साथ ही उन्होंने ओवरऑल आईपीएल में अबतक कुल 206 मैच खेले हैं। वहीं, धोनी एक टीम के लिए 200 टी20 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। कोहली ने आरसीबी के लिए अबतक 209 मैच खेले हैं। जबकि, तीसरे पायदान पर इंग्लैंड के जेम्स हिल्ड्रेथ हैं। उन्होंने समरसेट के लिए अबतक 196 टी20 मैच खेले हैं।

वहीं धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल हुई है। उन्होंने सीएसके के लिए में 200 मैचों में 40.60 की औसत से कुल 4507 रन बनाए हैं, जिनमें 22 अर्धशतक शामिल हैं। वह सुरेश रैना के बाद सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रैना ने सीएसके के लिए अबतक 190 मैचों में 5,431 रन बनाए हैं। बता दें कि, वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पंजाब की आधी टीम महज 26 रनों पर पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद शाहरुख खान ने 47 रनों की पारी खेलकर टीम को सौ रनों के पार पहुंचाया। चेन्नई की ओर से सैम कुरेन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो ने भी एक-एक विकेट चटकाए।

इसके साथ ही लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ (5 रन) का विकेट जल्द गंवा दिया था। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली ने दूसरे विकेट के 66 रन जोड़कर मैच को चेन्नई के पक्ष में कर दिया। मोईन अली ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। डु प्लेसिस ने भी 36 रनों की नाबाद पारी खेली। पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए।

Next Story