Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: BCCI ने 'बायो बबल' को किया और सख्त, खिलाड़ियों को पूरे करने होंगे ये नियम

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) में खिलाड़ियों के लिए बायो बबल (Bio Babble) के नियम और सख्त कर दिए हैं। खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स स्टाफ (Players and Sports Staff) को अब हर दूसरे दिन कोरोना का टेस्ट (Covid test) कराना होगा।

IPL 2021: BCCI ने बायो बबल को किया और सख्त, खिलाड़ियों को पूरे करने होंगे ये नियम
X

 BCCI 

खेल। देश में कोरोना (Corona) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) में खिलाड़ियों के लिए बायो बबल (Bio Babble) के नियम और सख्त कर दिए हैं। खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स स्टाफ (Players and Sports Staff) को अब हर दूसरे दिन कोरोना का टेस्ट (Covid test) कराना होगा। वहीं इससे पहले हर पांच दिन में कोरोना का टेस्ट होता था। इसके साथ ही बीसीसीआई (BCCI) ने उन खिलाड़ियों के लिए एक और अहम फैसला लिया है जो बायो बबल में रह रहे हैं। दरअसल होटल में ठहरे खिलाड़ियों और सदस्यों को बाहर से खाना ऑर्डर करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बबल में रह रहे खिलाड़ी अब सिर्फ होटल के भीतर मिलने वाला खाना ही खा सकेंगे।

बता दें कि, बीसीसीआई के सीओओ (Chief Operating Officer) हेमांग अमीन ने सभी टीमों को इस बात की जानकारी दी है। वहीं उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत में हमने बाहर का खाना होटल में मंगवाने की इजाजत दी थी, लेकिन अब इस फैसले को वापस ले लिया गया है। इसके अलावा बायो बबल को और सुरक्षित रखने के लिए सतर्कता को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं। जिसके बाद इस मुद्दे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने और भी हवा दे दी है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से हट चुके हैं। इसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं। इसके साथ ही जाम्पा ने आईपीएल-14 छोड़ने की वजह बायो बबल को बताया। उन्होंने कहा कि भारत में बायो-बबल छोड़ने के बाद उतना सुरक्षित महसूस नहीं होता, जितना यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान लगता था।

हालांकि, बीसीसीआई ने साफ कहा है कर दिया है कि, आईपीएल जारी रहेगा। वह खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की कोशिश कर रही हैं। वहीं इस बार आईपीएल का आयोजन बिना दर्शकों के हो रहा है। खिलाड़ियों का यात्रा कम करनी पड़े, इसके लिए इस बार सिर्फ 6 शहरों में आईपीएल का आयोजन किया जा रहा है। बायो बबल के कारण आईपीएल-14 से नाम वापस लिया था ये खिलाड़ी कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो बायो बबल का समर्थन नहीं करते हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी हैं। 30 साल के हेजलवुड ने बायो बबल के कारण आईपीएल-14 से बाहर रहने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि बायो बबल में रहने से अच्छा है कि मैं अपने परिवार के साथ समय बिताऊं। हेजलवुड को चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन अपनी टीम में शामिल किया था हेजलवुड ने चेन्नई के लिए तीन मैच खेले थे, जिसमें वह एक विकेट ले पाए।

Next Story