Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 में खेल सकते हैं डेवॉन कॉनवे, 3 टीमों की है इस स्टार बल्लेबाज पर नजर

न्यूजीलैंड के नए ओपनर डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर अपना लोहा मनवाया है और अब IPL फ्रेंचाइजी भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहती हैं।

IPL 2021 में खेल सकते हैं डेवॉन कॉनवे, 3 टीमों की है इस स्टार बल्लेबाज पर नजर
X

डेवॉन कॉनवे को अपनी टीम में शामिल करने के लिए आईपीएल टीमों में मची होड़ ।

खेल। न्यूजीलैंड (New Zealand) के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने बहुत ही कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट (International cricket) में अपना नाम बना लिया है। जिसके बाद कॉनवे की आईपीएल में डिमांड बढ़ गई है। दरअसल इंग्लैंड में टेस्ट डेब्यू के दौरान उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में अपना डंका बजाया। कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में ही शतक ठोककर तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी के तौर पर खुद को साबित किया है।

वहीं कॉनवे अब कीवी टीम का अहम अंग बन गए हैं जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे राउंड में खेलता दिख सकता है। एक ओर जहां इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को यूएई में होने वाले दूसरे राउंड में खेलना मुश्किल है वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। ऐसे में अब आईपीएल टीमों की नजर न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी पर भी है।

कॉनवे पर 3 फ्रेंचाइजियों की नजर

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी सनराइजर्स हैदराबाद पर भारी पड़ने वाली है। हैदराबाद के सबसे अहम खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर दूसरे राउंड में नहीं खेलते दिखेंगे। ऐसे में हैदराबाद को एक अच्छे ओपनर की जरूरत होगी। कॉनवे उनके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। बता दें राजस्थान रॉयल्स की टीम में भी इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी हैं जो दूसरे राउंड में शायद ही खेलेंगे। रॉयल्स को जोस बटलर की कमी खलने वाली है और उनकी जगह टीम कॉनवे को स्क्वाड में शामिल करने पर जरूर विचार करेगी। कॉनवे बेहतरीन ओपनर हैं और ये बात अब उनके आंकड़े भी साबित करते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ऑयन मॉर्गन भी आईपीएल 2021 के दूसरे फेज़ में नहीं खेलते दिखेंगे तो ऐसे में इस टीम को एक अच्छे अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत होगी। टीम की ओपनिंग भी फ्लॉप रही है तो ऐसे में कॉनवे पर शाहरुख खान की टीम की जरूरत नजर रहेगी।

डेवॉन कॉनवे का क्रिकेट करियर

डेवॉन कॉनवे उन विरले बल्लेबाजों में से एक हैं जिनका इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा का औसत है। कॉनवे का टेस्ट औसत 63.16 है। वनडे में वो 75 की औसत से रन बना रहे हैं, वहीं टी20 में उनके बल्ले से 59.12 की औसत से रन निकले हैं। वहीं कॉनवे ने 95 टी20 मैचों में 43.80 की औसत से 3154 रन बनाए हैं।


Next Story