Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: 23 साल के ऋषभ पंत का 2016 में डेब्यू, 5 साल में कप्तानी मिलने के बाद सोशल मीडिया पर छाए मजेदार मीम्स

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने टीम की कमान सौंपी है। वहीं उनके कप्तान बनने पर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। किसी ने पंत को किंग बताया तो कोई फिल्मी डॉयलॉग्स की याद दिला रहा है।

ऋषभ पंत का 2016 में डेब्यू, 5 साल में कप्तानी की कमान
X

ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

खेल। आईपीएल (IPL) में 2016 से अपने सफर की शुरुआत करने वाले 23 साल के तबाड़तोड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने टीम की कमान सौंपी है। बल्कि ये कह सकते हैं कि, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया (Autralia) और अब इंग्लैंड (England) के खिलाफ सीरीज (Series) में दमदार प्रदर्शन का उनको तोहफा मिला है। फ्रेंचाइजी द्वारा टीम का कप्तान (Captain) नियुक्त करने के बाद पंत ने कहा कि, "दिल्ली वह जगह है, जहां मैं बड़ा हुआ हुं और मेरी आईपीएल यात्रा शुरु हुई थी। इस टीम का नेतृत्व करना हमेशा से मेरा सपना रहा जिसके बाद आज मेरा यह सपना पूरा हो गया है।"


बता दें कि जब पंत ने आईपीएल में डेब्यू किया था जब वह एक अनकैप्ड प्लेयर (Uncapped Player) थे। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.9 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, उन्हें अब 15 करोड़ मिलते हैं। इसके साथ ही वह भारत की अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं 2018 में उनका कद आईपीएल के 11वें सीजन में बढ़ा। जब उन्होंने उस सीजन में 684 रन बनाए। उसके बाद पंत अलग ही स्तर के खिलाड़ी माने जाने लगे। उनमें मैच्योरिटी आ गई, ठीक इसके 2 साल बाद यानी कि 2020 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की उपकप्तानी सौंपी गई।


दरअसल पंत के करियर में सबसे बड़ा बदलाव ऑस्ट्रेलिया के दौरे से आया। जहां उन्होंने न सिर्फ विकेटकीपिंग बल्की बल्ले से भी अपने खेल से सबको प्रभावित किया। हालांकि, पंत की कीपिंग को लेकर काफी आलोचना हुई लेकिन, उन्होंने उसमें सुधार किया और बल्ले से रन बनाने के साथ ही उनका आत्मविश्वास उनकी कीपिंग में भी दिखा। इसके साथ ही पंत आईपीएल टीम की कप्तानी करने वाले पांचवें सबसे युवा कप्तान हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में आरसीबी के विराट कोहली, दिल्ली कैपिटल्स के ही श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गजों का नाम शुमार है।


पंत के कप्तान बनने पर मीम्स की बाढ़

वहीं ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर सोशल मीडिया पर मीम्स (Memes) की बाढ़ आ गई है। किसी ने पंत को किंग बताया तो कोई फिल्मी डॉयलॉग्स की याद दिला रहा है।

कई लोगों ने पंत को उनकी नई उपलब्धि के लिए बधाई दी, तो वहीं कई फैन्स इस युवा खिलाड़ी को अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और स्टीव स्मिथ के ऊपर तरजीह देने पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कुछ लोग इसे लेकर ड्रीम 11 का विज्ञापन भी शेयर कर रहे हैं।


पंत का आईपीएल करियर

ऋषभ पंत ने 68 मैचों में 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 2079 रन बनाए हैं। उनका एवरेज 35.23 का है। पंत ने आईपीएल में एक शतक और 12 अर्धशतक जड़े हैं।

Next Story