Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2019 MI vs RCB: हार्दिक पांड्या के तूफानी पारी के दम पर मुंबई ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया

IPL 2019 MI vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (Indian Premier League 2019) यानि आईपीएल 2019 (IPL 2019) का 31वां मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुंबई ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया।

IPL 2019 MI vs RCB: हार्दिक पांड्या के तूफानी पारी के दम पर मुंबई ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया

IPL 2019 MI vs RCB Live Score

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (Indian Premier League 2019) यानि आईपीएल 2019 (IPL 2019) का 31वां मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुंबई ने आरसीबी को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाकर इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया। आरसीबी की ओर से मोईन अली 50 और एबी डिविलियर्स ने 75 रन बनाए।

मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अब इस लय को कायम रखकर सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस के रंग में भंग डालना चाहेगी।

लगातार छह हार के बाद कप्तान विराट कोहली और भरोसेमंद एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की मदद से आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस सत्र की पहली जीत दर्ज की। बेंगलोर की टीम कोहली और एबी डिविलियर्स पर काफी निर्भर है। अब उनकी नजरें मुंबई में इस करिश्माई प्रदर्शन को दोहराने पर होगी जबकि इसी दिन विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

पंजाब को हराने के बावजूद आरसीबी अंकतालिका में सबसे नीचे है। कोहली और डिविलियर्स के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी। पिता के आईसीयू में होने के बावजूद पार्थिव ने सात मैचों में 191 रन बनाये हैं। अक्षदीप नाथ, मोईन अली, मार्कस स्टोइनिस और कोलिन डि ग्रांडहोमे से भी उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद है।

गेंदबाजी में आरसीबी की सबसे बड़ी ताकत युजवेंद्र चहल है जिसने 11 विकेट लिए हैं। चहल वानखड़े स्टेडियम की धीमी पिच पर अहम गेंदबाज साबित होंगे। उन्हें हालांकि मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, मोईन और उमेश यादव से सहयोग की उम्मीद होगी।

मुंबई इंडियंस

दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स से चार विकेट से हारने के बाद मुंबई की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी। कप्तान रोहित शर्मा चोट से उबरकर लौटे हैं जबकि क्विंटोन डिकाक ने भी अब तक 238 रन बना लिए हैं। ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और कृणाल पंड्या को भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

गेंदबाज पिछले मैच में इंग्लैंड के जोस बटलर से हुई धुनाई को भुलाकर नये सिरे से अनुशासित प्रदर्शन करना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ के कंधे की चोट को लेकर अभी टीम प्रबंधन से कोई सूचना नहीं मिली है।

मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज

Next Story
Share it
Top