Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'द हंड्रेड' में खेलेगी भारत की ये युवा बल्लेबाज, 5वीं भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं

भारत की युवा बल्लेबाज 20 साल की जेमिमा रोड्रिग्‍स (jemimah Rodrigues) ने कहा कि मुझे इसका इंतजार है। यह कुछ नया और कुछ अलग है।

सौ गेंद के टूर्नामेंट में आठ पुरुष और आठ महिला टीमें भाग ले रही हैं.
X

जेमिमा रोड्रिग्‍स 'द हंड्रेड लीग' में खेलने वाली 5वीं भारतीय खिलाड़ी हैं। 

खेल। भारतीय टीम की युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्‍स (Jemimah Rodrigues) 21 जुलाई से ब्रिटेन में होने वाली पहली 100 गेंद क्रिकेट ' द हंड्रेड' (the Hundred) में नार्दर्न सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers) के लिए खेलेगी। 20 वर्ष की जेमिमा के अलावा भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet kaur), उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti mandhana), सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और हरफनमौला दीप्ति शर्मा (Deepti sharma) भी टूर्नामेंट में खेलेगी।

बता दें कि सौ गेंद के टूर्नामेंट में आठ पुरुष और आठ महिला टीमें भाग ले रही हैं। वहीं जेमिमा ने एक इंटरव्यू कहा कि इसका इसका इंतजार है. यह कुछ नया और कुछ अलग है। जेमिमा को जून से इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है जिसके बाद तीन वनडे और तीन टी मैच खेले जाएंगे।

लॉरेन विनफील्ड हिल होंगी कप्तान

फिलहाल जेमिमा महिला टीम के साथ मुंबई में क्वारंटीन में हैं। वहीं इंग्लैंड की विश्व कप विजेता कप्तान लॉरेन विनफील्ड हिल नार्दर्न सुपरचार्जर्स की कप्तान होंगी। दरअसल द हंड्रेड का पहला सीजन पिछले साल कोरोना वायरस के कारण स्‍थगित हो गया था और अब इस साल लंदन में ओवल और मैनचेस्‍टर के बीच महिलाओं के मैच से इसका आगाज होगा।

इसके साथ ही नार्दर्न सुपरचार्जर्स की पुरुष टीम के कप्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया के एरोन फिंच होंगे। जेमिमा के अलावा महिला टीम में एलिसा हीली और निकोला कैरी विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तूफानी ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को बर्मिंघम फिनिक्स (Birmingham Phoenix) ने अपने साथ जोड़ा।

Next Story