Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने जताई देश के लिए एक और वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अगले दो वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है। वह कम से कम एक वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जाहिर की है।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने जताई देश के लिए एक और वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा
X

दिनेशा कार्तिक दो में से कम से कम एक वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। 

खेल। भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अगले दो वर्ल्ड कप (World Cup) में देश के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है। वह कम से कम एक वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जाहिर की है। बता दें कि वह आखिरी बार 2019 में विश्व कप सेमीफाइनल (World Cup semifinal 2019) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेलते नजर आए थे। जिसमें भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि, कार्तिक ने टेस्ट मैचों के दौरान कई मौकों पर टीम के लिए अपनी योग्यता साबित की है। साथ ही वह वर्तमान में आईपीएल (IPL) में केकेआर (KKR) टीम की तरफ से खेलते हैं।

22 यार्न्स पॉडकास्ट से बातचीत के दौरान कार्तिक ने भारतीय टी20 टीम के साथ अपने बिताए समय को याद करते हुए कहा कि जब तक वह फिट हैं तब तक खेलते रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा, " मैं तब तक खेल खेलना चाहता हूं, जब तक मैं फिट हूं। मैं अगले दो में से कम से कम एक विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अगले दो में से कम से कम एक वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं, मुझे लगता है कि एक दुबई और एक ऑस्ट्रेलिया में होगा। वर्ल्ड कप के असफल अभियान के कारण मुझे बाहर किए जाने तक भारतीय टीम के साथ मेरा अच्छा समय रहा है।"

कार्तिक का क्रिकेट करियर

देश के लिए कार्तिक ने 94 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1752 रन अपने खाते में जोड़े हैं। साथ ही 32 टी20 मैचों में उन्होंने 399 रन बनाए हैं। हालांकि, उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कमेंट्री में भी करियर शुरु कर दिया है, जहां उन्हें काफी सराहा गया।

वहीं कार्तिक ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि भारतीय टीम में मौजूदा टाइम में शीर्ष क्रम के बहुत सारे बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें एक सही मध्यक्रम खिलाड़ी की जरुरत है। साथ ही उन्होंने कहा, "मैं अभी आईपीएल में केकेआर के लिए खेल रहा हूं। और भारतीय टीम को मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरुरत है, हालांकि उनके पास शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं जिन्हें वो मध्यक्रम में रखते हैं हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के अलावा ऐसा कोई नहीं है जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सके। ऐसे में वह सभी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग से लेकर नंबर 3 तक बल्लेबाजी करते हैं सिवाय ऋषभ पंत ही हैं जो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं।

और पढ़ें
Next Story