Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये रहे एक ओवर में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज, लिस्ट में एक गेंदबाज भी शामिल

भारतीय बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय खिलाड़ी अपने शानदार खेल के लिए दुनिया में मशहूर हैं। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) अब तक का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है।

ये रहे एक ओवर में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज, लिस्ट में एक गेंदबाज भी शामिल
X

खेल। भारतीय बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय खिलाड़ी अपने शानदार खेल के लिए दुनिया में मशहूर हैं। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) अब तक का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। बता दें कि, भारत 2 बार वनडे में विश्व विजेता रही है। वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag), युवराज सिंह (Yuvraj Singh), रोहित शर्मा (rohit sharma) और महेंद्र सिंह धोनी (ms dhoni) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को कई बड़े मैच जिताए हैं। आइए आज हम भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन जड़े हैं।

1. श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer)


अय्यर (shreyas Iyer) भारत की ओर से वनडे के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन जड़े हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ साल 2019 में विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में रोस्टन चेस के एक ओवर में 31 रन जड़े थे।

2. सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar)


क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने साल 1999 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हैदराबाद (hyderabad) में क्रिस ड्रम के एक ही ओवर में धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 28 रन बनाए थे। इस मुकाबले में सचिन ने 150 गेंदों की मदद से 186 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

3. जहीर खान (Zaheer Khan)


भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने हेनरी ओलांगा (HK Olonga) के एक ओवर में 4 छक्के जड़ते हुए एक ओवर 27 रन ठोके थे। जहीर खान की गिनती दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों में की जाती है।

4. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag)


भारतीय धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए दुनिया में जाने जाते हैं। उन्होंने श्रीलंका (Srilanka) के खिलाफ एक ओवर में 26 रन बनाए थे, जिसमें 5 चौके समेत 1 छक्का शामिल है। यह कारनामा उन्होंने साल 2005 में कोलंबो के मैदान पर किया था।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story