Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिलिए भारतीय क्रिकेट के शाहरुख खान और सलमान खान से

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े नाम है, भारतीय क्रिकेट के शाहरुख और सलमान दोनों निचले क्रम के बल्लेबाज हैं, जो ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं।

मिलिए भारतीय क्रिकेट के शाहरुख खान और सलमान खान से

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े नाम है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसी नाम के दो भारतीय क्रिकेटर्स हैं। ये खिलाड़ी बॉलीवुड एक्टर जितने लोकप्रिय नहीं हो सकते हैं, लेकिन किसी भी तरह से उनमें प्रतिभा की कमी नहीं है। आगे जानिए कौन है भारतीय क्रिकेट के शाहरुख खान और सलमान खान।

भारतीय क्रिकेट के शाहरुख खान

शाहरुख 24 साल के हैं, उनका जन्म चेन्नई में हुआ और वह घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते हैं। वह निचले क्रम के बल्लेबाज हैं, जो ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं। उन्हें पहली बार 2014 में घरेलू टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें अपना पहला मैच खेलने के लिए 2018 तक इंतजार करना पड़ा। उनका पहला मैच चेन्नई के खिलाफ था और उन्होंने नाबाद 92 और 34 रन बनाए थे। उनका नाम बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के नाम पर ही रखा गया है। उसकी चाची शाहरुख खान की बहुत बड़ी प्रशंसक है। द टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में क्रिकेटर शाहरुख ने कहा था कि मेरी मौसी (मां की बहन) बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फैन है और उन्होंने हमेशा मेरी मां से कहा कि अगर तुम्हें लड़का होता है, तो उसका नाम शाहरुख खान रखना। क्रिकेटर शाहरुख ने कहा कि मेरी मौसी शाहरुख खान की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।


भारतीय क्रिकेट के सलमान खान

क्रिकेटर शाहरुख की तरह ही क्रिकेटर सलमान भी निचले क्रम के बल्लेबाज हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। लेकिन उनका नाम अभिनेता सलमान खान के नाम पर नहीं रखा गया है। बल्कि यह इसलिए रखा गया है क्योंकि उसके पिता को इस नाम से बहुत प्यार था। क्रिकेटर सलमान 2016 और 2017 में क्रमशः दो बार भारत के U-19 एशिया कप टीम का हिस्सा रह चुके हैं। 20 वर्षीय क्रिकेटर सलमान राजस्थान के झालावाड़ के रहने वाले हैं। उन्होंने 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की और नवंबर 2016 में ओडिशा के खिलाफ अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में 203 गेंदों पर 110 रन बनाए।


हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले राहुल चाहर और क्रिकेटर सलमान उसी मैच में प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था। सलमान ने यह भी खुलासा किया कि वह क्रिकेट में कैसे आए और उन्होंने क्रिकेट में सहयोग के लिए अपने पिता को धन्यवाद दिया। क्रिकेटर सलमान ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरे पिता ने मुझे सलमान नाम दिया क्योंकि वह इस नाम को पसंद करते थे। इसीलिए उन्होंने मुझे यह नाम दिया। सलमान ने कहा कि यह बॉलीवुड स्टार सलमान खान की वजह से नहीं था।

Share it
Top