Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये भारतीय युवा गेंदबाज दिशा पाटनी का है दीवाना। इंग्‍लैंड में बिताना चाहता है छुट्टियां

यदि इंग्‍लैंड दौरे पर अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla ) को प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो 46 साल बाद कोई पारसी खिलाड़ी भारतीय टीम में नजर आएगा।

ये भारतीय युवा गेंदबाज दिशा पाटनी का है दीवाना। इंग्‍लैंड में बिताना चाहता है छुट्टियां
X

दिशा पाटनी (फाइल फोटो)

खेल। विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम (Team India) इंग्‍लैंड दौरे पर है। जहां न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) फाइनल गंवाने के बाद अब उसे मेजबान इंग्‍लैंड (England) के साथ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज (Test Series) खेलनी है। साथ ही इंग्‍लैंड दौरे (England tour) पर भारतीय टीम (Indian team) के साथ गुजरात (Gujarat) के वलसाड़ (Valsad) के अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla) भी गए हैं। वहीं अगर उन्‍हें इस दौरे पर प्‍लेइंग इलेवन (Playing XI) में शामिल किया जाता है तो 46 साल बाद कोई पारसी खिलाड़ी भारतीय टीम में नजर आएगा। अरजन को स्‍टैंडबाय के तौर पर चुना गया है।

दरअसल अरजन पारसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। यदि उन्‍हें खेलने का मौका मिलता है तो कोई पारसी समुदाय का क्रिकेटर करीब 46 साल बाद 'ब्लू जर्सी' में नजर आएगा। उनसे पहले भारत के लिए खेलने वाले पिछले पारसी पुरुष खिलाड़ी फारुख इंजीनियर थे। उन्होंने 1975 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था।


इसके साथ ही अरजन ने 2019 में घरेलू क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने गुजरात की तरफ से 16 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 3.02 की इकोनॉमी से कुल 62 विकेट लिए। वह आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के नेट गेंदबाज भी है। एक इंटरव्यू में इस युवा गेंदबाज ने अपने करियर और अपने क्रश के बारे में बात की।


उन्होंने कहा कि वह पूर्व क्रिकेटर्स में से सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना चाहते हैं। उन्‍होंने सेलिब्रिटी क्रश के बारे में कहा कि इस समय उनके काफी क्रश हैं। हालांकि, कुछ समय से दिशा पाटनी उनकी क्रश हैं। छुट्टियों के लिए पसंदीदा जगह पूछने पर इस गेंदबाज ने कहा कि इंग्‍लैंड दौरा उनकी पहली विदेश ट्रिप है। उन्‍हें इस जगह से काफी लगाव है इसीलिए वह इंग्‍लैंड को ही देखना चाहेंगे।

Next Story