Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: हार्दिक पंड्या के साथ भारतीय क्रिकेट टीम में किसकी हुई वापसी और किसका पत्ता साफ, जानिए क्या रहेगा शेड्यूल

IND vs SA: बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने जा रही वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाडियों की सूची जारी की है। आईपीएल से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की ये आखिरी सीरीज होने जा रही है।

IND vs SA: हार्दिक पंड्या के साथ भारतीय क्रिकेट टीम में किसकी हुई वापसी और किसका पत्ता साफ, जानिए क्या रहेगा शेड्यूल
X
IND vs SA : भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम में कई खिलाडियों की वापसी हो रही है जबकि कई खिलाड़ियों का पत्ता साफ हुआ है।

पिछले कई महीनों से टीम से दूर चल रहे हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है, आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने पिछले वर्ष सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेला था।

भारतीय ओपनर शिखर धवन भी 15 खिलाडियों की सूची में शामिल है। शिखर धवन घुटने की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर हो गए थे। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर के आने से प्रशंसक खुश होंगे लेकिन शिखर के जोड़ीदार यानी रोहित शर्मा के टीम में शामिल नहीं हुए हैं।

Also Read आईपीएल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने फैंस को दिया तोहफा, क्रिकेटर ने किया उद्घाटन

भारतीय क्रिकेट टीम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए युवा क्रिकेट शुबमन गिल को शामिल किया गया है। वहीं बतौर विकेट कीपर इस टीम में ऋषभ पंत शामिल है।

न्यूजीलैंड दौरे पर पहली बार वनडे सीरीज में शामिल किए गए मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, मयंक अग्रवाल को इस सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। पृथ्वी शॉ का न्यूजीलैंड दौरा भी कुछ खास नहीं रहा था हालांकि उन्हें साउथ अफ्रीका के विरुद्ध होने वाली सीरीज में जगह दी गई है। साउथ अफ्रीका के विरुद्ध होने वाली तीन वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम -

विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, के एल राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुबमम गिल

Also Read इन चार बड़े कारण से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारत बनाम साउथ अफ्रीका शेड्यूल

भारत बनाम साउथ अफ्रीका पहला वनडे - 12 मार्च - हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम

भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे - 15 मार्च - इकाना क्रिकेट स्टेडियम

भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा वनडे - 18 मार्च - इडेन गार्डन

Next Story