Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA : भारतीय क्रिकेट टीम का होगा कोरोना वायरस टेस्ट !

IND vs SA : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच 12 मार्च, गुरूवार को खेला जाएगा। आईपीएल 2020 से पहले भारत अपनी आखिरी सीरीज खेल रहा है। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में आल राउंडर हार्दिक पांड्या और ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हो रही है। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी टीम में वापसी हुई है।

IND vs SA : कोरोना वायरस टेस्ट से गुजरेगी भारतीय क्रिकेट टीम !
X
IND vs SA : भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SA : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों वनडे मैचों की श्रृंखला गुरूवार से शुरू हो रही है। भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो चुका है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए केसेस को देखते हुए माना जा रहा है कि आईपीएल 2020 कैंसिल हो सकता है। अब भारतीय क्रिकेट टीम से जो खबर आ रही है उसे देखकर लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड कोरोना वायरस को लेकर कोई लापरवाई नहीं बरतना चाहता है।

भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा, जो इसलिए चौंकाता है क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो चुका है और इसके बाद इस फिटनेस टेस्ट का इशारा इस बात की ओर जाता है कि कहीं ये टेस्ट कोरोना वायरस के चलते तो नहीं हो रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम का फिटनेस टेस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम पहले वनडे मैच से पहले बैंगलोर के लिए रवाना होगी, बैंगलोर में ही भारतीय क्रिकेट टीम का फिटनेस टेस्ट होगा। दरअसल भारत में इस समय कोरोना वायरस को लेकर चिंता बनी हुई है, इसको लेकर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड भी व्यस्था सुनिश्चितता के बाद ही भारत आ रहा है।

अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड की भी जिम्मेवारी बन जाती है कि मेहमान टीम को पूरी सुरक्षा प्रदान करें। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इस टेस्ट में कोरोना वायरस का टेस्ट होगा या नहीं, लेकिन अगर इस से संबंधित भी टेस्ट होता है तो सुरक्षा के लिहाज से ये अच्छा होगा।


भारत बनाम साउथ अफ्रीका

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच 12 मार्च, गुरूवार को खेला जाएगा। आईपीएल 2020 से पहले भारत अपनी आखिरी सीरीज खेल रहा है। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में आल राउंडर हार्दिक पांड्या और ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हो रही है। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी टीम में वापसी हुई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम- विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, के एल राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुबमम गिल भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों का शेड्यूल इस प्रकार है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका पहला वनडे - 12 मार्च - हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम

भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे - 15 मार्च - इकाना क्रिकेट स्टेडियम

भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा वनडे - 18 मार्च - इडेन गार्डन

Next Story