Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आखिरी तीन ओवर में बदला था खेल, आसानी से जीत रही इंग्लैंड टीम को मात देकर भारत बना था चैंपियन

Champions Trophy : इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 16 गेंदों में मात्र 20 रन बनाने थे, और 6 बल्लेबाज आने बाकी थी। लेकिन यहीं से मैच का रुख इंग्लैंड की ओर से बदलकर भारत की ओर आ गया और भारतीय गेंदबाजों के एक के बाद एक विकेट चटकाकर हारी हुई बाजी पलट दी।

आखिरी तीन ओवर में बदला था खेल, आसानी से जीत रही इंग्लैंड टीम को मात देकर भारत बना था चैंपियन
X
Champions Trophy Final 2013

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने आज ही के दिन 2013 में इंग्लैंड को मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम ने यादगार मैच जीता था, और हारते हुए मैच में शानदार वापसी कर जीत दर्ज की थी। भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला आखिरी गेंद तक चला था, लेकिन एक समय था जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम जीत की दहलीज पर पहुंच गई थी।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 16 गेंदों में मात्र 20 रन बनाने थे, और 6 बल्लेबाज आने बाकी थी। लेकिन यहीं से मैच का रुख इंग्लैंड की ओर से बदलकर भारत की ओर आ गया और भारतीय गेंदबाजों के एक के बाद एक विकेट चटकाकर हारी हुई बाजी पलट दी।

चैंपियंस ट्रॉफी 2013 फाइनल के आखिरी तीन ओवर

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए छोटे से स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की, और 130 का पीछा करते हुए 17 ओवर में 102 रन बना लिए। 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए इशांत शर्मा ने अपने ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर इंग्लिश बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए।

Also Read - डॉक्टर विकास कुमार के नाम की शर्ट पहनेंगे इंग्लैंड क्रिकेटर, जानिए क्यों होगा ऐसा

इसी ओवर इशांत शर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मॉर्गन (33) और बोपारा (30) को लगातार 2 गेंदों पर आउट किया। इसके बाद तो इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए।

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच की आखिरी गेंद तक सस्पेंस बरकरार था, टीम को 1 गेंद पर 6 रन बनाने थे। आश्विन ने आखिरी गेंद पर मिस करवा कर, भारतीय टीम को चैंपियन बनाया।

Next Story