Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Ranking: इस भारतीय बल्लेबाज ने किया कमाल, अश्विन को भी हुआ बड़ा फायदा

भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) और श्रीलंका-वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी (ICC) ने खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है।

ICC Ranking: इस भारतीय बल्लेबाज ने किया कमाल, अश्विन को भी हुआ बड़ा फायदा
X

खेल। भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) और श्रीलंका-वेस्टइंडीज (SL vs WI) दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी (ICC) ने खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है। बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो न्यूजीलैंड (New Zealand) और भारत बीच खेली गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 'मैन ऑफ द मैच' मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने शानदार बल्लेबाजी की। वहीं टेस्ट मैच की एक ही पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा करने वाले एजाज़ पटेल को भी बहुत फायदा हुआ।

बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने मुंबई टेस्ट के दूसरे मुकाबले के दौरान 150 और 62 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसका फायदा उन्हें रैंकिंग में हुआ वह 30 स्थान से अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। साथ ही शुभमन गिल 21 स्थान के फायदे से 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय टीम की तरफ से टॉप 10 में रोहित शर्मा 5वें और विराट कोहली छठे स्थान पर मौजूद हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो मुंबई टेस्ट के दौरान एक ही पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज़ पटेल 23 स्थान के शानदार प्रदर्शन से फायदे से 38वें नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय तेज मोहम्मद सिराज चार स्थान के फायदे से 41 वें स्थान पर गेंदबाजों की रैंकिंग में पहुंच गए हैं। वही भारतीय स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अभी दूसरे स्थान पर ही काबिल हैं और उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के चलते 43 अंकों का फायदा हुआ।

ऑलराउंडर में जेसन होल्डर शीर्ष पर

ऑलराउंडर रैंकिंग में वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी जेसन होल्डर पहले स्थान नंबर पर कायम हैं, वहीं अश्विन को एक स्थान का फायदा हुआ है जिसक चलते वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में चोट के चलते ना खेलने पर रविंद्र जडेजा दो स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक कर नीचे आगए हैं।

और पढ़ें
Next Story