Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind-W vs SA-W 3rd T20: आखिरी मैच में सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय महिला टीम, सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-0 से आगे

भारतीय महिला टीम (Indian Women team) और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम (South Africa Team) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का आखिरी मैच आज शाम सात बजे खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम को इस मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचाना चाहेगी।

भारतीय टीम को वनडे सीरीज में भी 4-1 से मात दिया था
X

टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-0 से आगे

खेल। Ind-W vs SA-W 3rd T20: भारतीय महिला टीम (Indian Women team) और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम (South Africa Team) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का आखिरी मैच आज शाम सात बजे लखनऊ (Lucknow) के एकाना स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम को इस मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचाना चाहेगी। वहीं रविवार को दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर भारतीय टीम को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। और अब उसकी नजरें क्लीन स्वीप पर हैं। बता दें कि कि इससे पहले भी उसने भारतीय टीम को वनडे सीरीज में भी 4-1 से मात देकर सीरीज पर अपना कब्जा किया था।

नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना ही टी20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम दूसरे मैच में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए लीजेली ली ने 45 गेंदों पर 11 और चौके और एक छक्के के सहारे 70 रन और लुरा वाल्वार्ट ने 39 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी। इसके साथ ही ली दो पारियों में अब तक 78 रन बना चुकी हैं। इसके साथ ही दोनों बल्लेबाज एक बार फिर से अपनी उसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगी। वहीं गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल चार विकेट लेकर सीरीज में टॉप विकेट टेकर की लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज हैं। तो वह तीसरे टी20 में भी भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बरपा सकती हैं।

दरअसल, हरमनप्रीत कौर की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहीं स्मृति मंधाना चाहेंगी कि उनकी टीम क्लीन स्वीप होने से बचे। हालांकि, हरमनप्रीत का आज भी खेलना तय नहीं है, इसलिए मंधाना और बाकी अन्य बल्लेबाजों पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं हरलीन देओल इस सीरीज में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं और वह अपनी फॉर्म को तीसरे मैच में भी जारी रखना चाहेंगी।

आखिरी मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत महिला टीम: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना (कप्तान), हरलीन देओल, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, नुजहत परवीन (विकेटकीपर), सिमरन बहादुर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मानसी जोशी, सी प्रत्युषा, प्रथिषा सोनी, मोनिका पटेल, सुषमा वर्मा और पूनम यादव।

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम: लिजेल ली, ऐनी बॉश, सुने लुस (कप्तान), लॉरा वोल्वार्ड्ट, मिग्नन डु प्रीज़, नादिन डी किर्कल, लारा गूडल, सिनालो जेटा (विकेटकीपर), शबीनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, नॉनकुलुलेको म्लाबा, मारिज़प्पन किज़प्पन चेट्टी, तज़मिन ब्रिट्स, फेय टूनिक्लिफ़े, तुमी सेखुखुएन और नोंदुमिसि शेंगसे।

Next Story