Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs WI: रोहित शर्मा के निशाने पर युवराज सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, बस इतने रन दूर

India vs West Indies 3rd ODI: भारत बुधवार को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही 3 मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को विश्व कप विजेता ऑलराउंडर युवराज सिंह को पीछे छोड़ने के लिए महज 26 रनों की आवश्यकता है।

IND vs WI: रोहित शर्मा के निशाने पर युवराज सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, बस इतने रन दूर

India vs West Indies 2019 (भारत बनाम वेस्टइंडीज 2019) भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में 7वें स्थान पर पहुंचने की कगार पर हैं। भारत बुधवार को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही 3 मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। रोहित शर्मा को विश्व कप विजेता ऑलराउंडर युवराज सिंह को पीछे छोड़ने के लिए महज 26 रनों की आवश्यकता है।

युवराज से आगे निकलने का मौका

अगर रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 26 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वह युवराज सिंह को पीछे छोड़कर वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में 7वें स्थान पर पहुंच जाएंगे। रोहित शर्मा ने अब तक 217 वनडे मैचों में 8676 रन बनाए हैं जबकि युवराज सिंह ने 304 मैचों में 8701 रन बनाकर अपने करियर को समाप्त किया।


युवराज ने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और हाल ही में वह ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में खेलते नजर आए थे। बता दें कि युवराज सिंह ने एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के लिए 8609 रन बनाए हैं। उन्होंने 2007 में अफ्रीका इलेवन के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैचों में एशिया एकादश के लिए 92 रन बनाए थे।

भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (18426), विराट कोहली (11406), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889), एमएस धोनी (10773), मोहम्मद अजहरुद्दीन (9378), युवराज सिंह (8701) ही सिर्फ रोहित शर्मा से ऊपर है।

दूसरे वनडे में फ्लॉप और वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन

बतातें चलें कि रोहित शर्मा रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर सके थे। भारत के उपकप्तान महज 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि रोहित बड़े स्कोर के साथ वापसी करने को उत्सुक होंगे। बता दें कि रोहित शर्मा ICC क्रिकेट विश्व कप के दौरान शानदार फॉर्म में थे, जहां उन्होंने 5 शतक जड़ते हुए सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे।

दूसरे वनडे में रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बावजूद भारत ने विराट कोहली के 42वें एकदिवसीय शतक की मदद से वेस्टइंडीज को 59 रनों (DLS) से हराया और रविवार को एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल की। पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

Next Story
Share it
Top