Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर कप्तान विराट कोहली ने किया ये खास ट्वीट

India vs West Indies 2nd Test Match: टीम इंडिया ने सोमवार को दूसरे टेस्ट (India vs West Indies 2nd Test Match) में वेस्टइंडीज को 257 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। इस ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने ट्रॉफी के साथ अपनी और टीम की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने किया ये खास ट्वीटIndia vs West Indies 2nd Test Match Virat Kohli tweet

India vs West Indies 2nd Test Match भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट टीम इंडिया ने सोमवार को दूसरे टेस्ट (India vs West Indies 2nd Test Match) में वेस्टइंडीज को 257 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया और ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल (ICC World Test Championship Point Table) के शीर्ष पर अपनी स्थिति को मजबूत किया। वेस्टइंडीज में यह टेस्ट श्रृंखला में भारत का पहला क्लीन स्वीप था।


इस जीत के बाद विराट कोहली ने एमएस धोनी के 27 टेस्ट जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे सफल कप्तान बन बन गए। इस ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने ट्रॉफी के साथ अपनी और टीम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली श्रृंखला जीतने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है। कुल मिलाकर टीम द्वारा अच्छा प्रदर्शन, इस विशेष इकाई का हिस्सा बनने पर ख़ुशी है।



बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 468 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम महज 210 रनों पर सिमट गई। विराट कोहली की कप्तानी में यह टीम इंडिया की 28वीं टेस्‍ट जीत है। धोनी को पीछे छोड़कर कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए। धोनी ने 60 टेस्‍ट मैचों में कप्तानी करते हुए 27 जीत दर्ज की थी जबकि कोहली ने अब तक महज 48 मैचों में टीम इंडिया की अगुवाई की है और 28 जीत दर्ज कर चुके हैं।

Next Story
Share it
Top