Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

IND vs WI 2nd ODI Team India Playing XI: पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद भारतीय टीम रविवार यानि 11 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी। आगे जानिए दूसरे वनडे में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI।

IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

India Vs West Indies 2019 (भारत बनाम वेस्टइंडीज 2019) पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द होने के बाद भारतीय टीम रविवार यानि 11 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी। भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies 2019) के बीच दूसरा वनडे त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा।

दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल की नजरें रिकॉर्ड पर भी होगी। विराट कोहली वनडे में विंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 19 रन दूर हैं। जबकि वेस्टइंडीज के लिए एकदिवसीय मैचों में ब्रायन लारा के सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड तोड़ने से क्रिस गेल 9 रन दूर हैं।

दूसरे वनडे में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ओपनर

रोहित शर्मा, शिखर धवन

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विश्व कप के बाद से ही जबरदस्त फॉर्म में हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भी महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। वहीँ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टी20 सीरीज में खराब फॉर्म से गुजरने के बाद इस मैच में वापसी करना चाहेंगे।

मध्यक्रम

विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव

कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टी20 में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा था। उनसे एक और अच्छी पारी की उम्मीद होगी। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 18 महीने के लम्बे अंतराल के बाद पहले वनडे मैच में वापसी की। हालांकि बारिश की वजह से यह मैच रद्द हो गया। विश्व कप में निराशाजनक के बावजूद मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव को मौका मिल सकता है।

ऑलराउंडर और गेंदबाज

रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी शानदार पारी के बाद टीम में जगह मिलना तय है। तेज गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी संभाल सकते हैं जबकि स्पिन की कमान चाइनामैन कुलदीप यादव के हाथों में होगी। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में मोहम्मद शमी विंडीज के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे। वहीँ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार विंडीज के खिलाफ अच्छी लय में हैं। भारत इस मैच में नवदीप सैनी को अपना एकदिवसीय डेब्यू करने का मौका दे सकता है। कुलदीप यादव पहले वनडे में अच्छे लय में दिखे थे, उन्होंने क्रिस गेल को आउट किया था।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग XI: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, केमार रोच, कार्लोस ब्रैथवेट, फेबियन एलेन, शेल्डन कोट्रेल, रोस्टन चेज

Next Story
Share it
Top