Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs WI 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

India vs West Indies 2019: वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम (Team India) आगामी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2019) का दौरा करेगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान शुक्रवार (19 जुलाई) को होने की संभावाना है। आगे जानिए विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम (Team India ODI Squad For West Indies)।

IND vs WI 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौकाIndia VS West Indies 2019 team India squad for ODI series against West Indies

India vs West Indies 2019 (भारत बनाम वेस्टइंडीज 2019) वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम (Team India) आगामी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2019) का दौरा करेगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान शुक्रवार (19 जुलाई) को होने की संभावाना है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सिलेक्टर्स कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं। वहीँ कुछ नए खिलाड़ियों पर भी उनकी नजरें होगी। धोनी के सिलेक्शन पर संदेह बना हुआ है। आगे जानिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में किन खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है।


विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम (Team India ODI Squad For West Indies)

अगर विराट कोहली को आराम दिया जाता है तो रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार ऐसा लगता है कि कोहली का खेलना तय है। केएल राहुल पारी की शुरुआत करते रहेंगे क्योंकि शिखर धवन इस समय चोटिल हैं। ऋषभ पंत एमएस धोनी की जगह ले सकते हैं। ऐसी उम्मीद है कि धोनी को आराम दिया जा सकता है।

मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को मौका मिल सकता है, जो भारत ए के लिए खेल रहे हैं। विश्व कप के सेमीफाइनल में ऐतिहासिक पारी के बाद रवींद्र जडेजा अपना स्थान बनाए रखेंगे और इसके अलावे क्रुणाल पांड्या की भी वापसी हो सकती है। हनुमा विहारी और इशान किशन को रिजर्व बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है।


युजवेंद्र चहल की अनुपस्थिति में स्पिन विभाग का नेतृत्व कुलदीप यादव करेंगे और युवा राहुल चाहर को भी जगह मिल सकती है। अगर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाता है तो तेज गेंदबाजी की कमान भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी संभाल सकते हैं।

अगर हार्दिक पांड्या को आराम दिया जाता है तो दीपक चाहर को टीम में जगह मिल सकती है। बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैच 3 से 6 अगस्त तक, जबकि तीन वनडे मैच 8 से 14 अगस्त तक खेले जाएंगे। दो टेस्ट मैचों की सीरीज 22 अगस्त से 3 सितंबर तक खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की संभावित 15 सदस्यीय एकदिवसीय टीम (Team India ODI Squad For West Indies)

रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक/श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव/क्रुनाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, कुलदीप यादव, इशान किशन, दीपक चाहर, राहुल चाहर

Share it
Top