Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs WI 2019: वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया से इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!, रोहित होंगे कप्तान

IND vs WI 2019: बीसीसीआई (BCCI) वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies 2019) आगामी श्रृंखला के लिए प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। ऐसी संभावना है कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

IND vs WI 2019: वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया से इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!, रोहित होंगे कप्तानIndia vs West Indies 2019 Schedule Rohit Sharma is likely to captain for upcoming series against West Indies

India vs West Indies 2019

बीसीसीआई (BCCI) वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies 2019) आगामी श्रृंखला के लिए प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले तीन महीनें से लगातार क्रिकेट खेल रहे एमएस धोनी को आगामी श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा। टीम चुनने के लिए भारतीय चयन समिति 17 या 18 जुलाई को मुंबई में मीटिंग करेगी। भारतीय टीम तीन टी20, दो टेस्ट और तीन वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। दौरे की शुरुआत 3 अगस्त को टी20 श्रृंखला से होगी, उसके बाद वनडे और टेस्ट श्रृंखला होगी।


धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेलेंगे

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेलेंगे। धोनी को विश्व कप के दौरान उंगली में चोट लगी थी और वह आईपीएल के बाद से पीठ की समस्या से भी जूझ रहे हैं। इसलिए चयनकर्ता उसे रेस्ट दे सकते हैं। अधिकारी ने यह भी कहा कि कोहली और बुमराह को वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। दोनों 2018 से लगातार तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं। टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर बाद में विचार किया जाएगा।


युवा तेज गेंदबाजों के लिए मौका

वेस्टइंडीज सीरीज खलील अहमद, नवदीप सैनी या दीपक चाहर जैसे युवा तेज गेंदबाजों के लिए एक अच्छा मौका होगा। दरअसल भुवनेश्वर कुमार की जगह इनमें से किसी एक को लेने की उम्मीद है। भुवनेश्वर की जगह लेने के लिए चयनकर्ताओं के पास खलील अहमद, नवदीप सैनी या दीपक चाहर के रूप में पर्याप्त बैकअप विकल्प हैं।

रोहित होंगे कप्तान

वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने के बाद भारतीय टीम का 14 जुलाई को भारत आने की उम्मीद है। वेस्टइंडीज सीरीज लगभग तीन सप्ताह के बाद शुरू होगी। आगे विराट कोहली को आराम दिया जाता है तो रोहित शर्मा को टी20i और वनडे के लिए कप्तान बनाया जा सकता है।


भारत बनाम वेस्टइंडीज शेड्यूल 2019 (India vs West Indies 2019 Schedule)

टी20 सीरीज (India vs West Indies 2019 Schedule)

3 अगस्त, शनिवार पहला टी20, वेस्टइंडीज बनाम भारत, सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉन्डरहिल, फ्लोरिडा, रात 8 बजे से

4 अगस्त, रविवार, वेस्टइंडीज बनाम भारत, दूसरा टी20, सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉन्डरहिल, फ्लोरिडा, रात 8 बजे से

6 अगस्त, मंगलवार, वेस्टइंडीज बनाम भारत, तीसरा टी20, प्रोविएंस स्टेडियम, गयाना रात 8 बजे से

वनडे सीरीज (India vs West Indies 2019 Schedule)

8 अगस्त, गुरुवार, वेस्टइंडीज बनाम भारत, पहला वनडे, प्रोविएंस स्टेडियम, गयाना, शाम 7 बजे से

11 अगस्त, रविवार, वेस्टइंडीज बनाम भारत, दूसरा वनडे, क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद, शाम 7 बजे से

14 अगस्त, बुधवार, वेस्टइंडीज बनाम भारत, तीसरा वनडे, क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद, शाम 7 बजे से

टेस्ट सीरीज (India vs West Indies 2019 Schedule)

22-26, मंगलवार, वेस्टइंडीज बनाम भारत, पहला टेस्ट, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ, शाम 7 बजे से

30 अगस्त- 03 सितंबर, वेस्टइंडीज बनाम भारत, दूसरा टेस्ट, सबीना पार्क, किंग्सटन, जमैका, रात 8 बजे से

Share it
Top