Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs WI 2019: वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी नहीं होंगे टीम का हिस्सा! भारतीय टीम की इस तरह करेंगे मदद

IND vs WI 2019: वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया (Team India) अपने आगामी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2019) का दौरा करेगी। खबरों की माने तो 19 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का सिलेक्शन होगा। ऐसे में हर किसी की नजर इस बात पर लगी है कि वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी जाएंगे या नहीं।

IND vs WI 2019: वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी नहीं होंगे टीम का हिस्सा!, भारतीय टीम की इस तरह करेंगे मददIndia vs West Indies 2019 Rishabh Pant Replaced MS Dhoni

India vs West Indies 2019

वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया (Team India) अपने आगामी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2019) का दौरा करेगी। इस दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से टी20 सीरीज से होगी। खबरों की माने तो 19 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का सिलेक्शन होगा।

ऐसे में हर किसी की नजर इस बात पर लगी है कि वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी जाएंगे या नहीं। पहले ऐसी ख़बरें आ रही थी कि धोनी को आराम दिया जा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे लेकिन वह टीम में मदद करते रहेंगे।

ऐसा कहा जा रहा है कि धोनी इस दौरे पर पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जाएंगे। उनकी जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए ऋषभ पंत चुना जाएगा। हालांकि धोनी टीम से जुड़े रहेंगे और ऋषभ पंत को तैयार करने में मदद करेंगे।

ऋषभ पंत जबतक उनकी जगह पूरी तरह जिम्मेदारी नहीं संभाल लेते, धोनी उनकी मदद करेंगे। ऋषभ पंत उनकी जगह टीम में लेंगे और जब तक वह पूरी तरह जिम्मेदारी नहीं संभाल लेते, उनको तैयार किया जाएगा। इस दौरान धोनी उनकी मदद करेंगे।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 के बाद धोनी के रिटायरमेंट की ख़बरें लगातार आ रही है। हालांकि इस मामले पर धोनी और बीसीसीआई की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। हो सकता है 19 जुलाई को टीम सिलेक्शन के बाद शायद धोनी कोई फैसला लें।

Share it
Top