Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs SL: आखिर कौन है सिमरजीत सिंह?, भारतीय टीम के साथ जाएंगे श्रीलंका दौरे पर

23 साल के दाएं हाथ के मध्यकम गति के तेज गेंदबाज सिमरजीत का नाम श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में सबसे नया है। दिल्ली का यह गेंदबाज किसी भी तरह से पहली बार सीनियर टीम का हिस्सा बनने जा रहा है।

Ind vs SL: आखिर कौन है सिमरजीत सिंह?, भारतीय टीम के साथ जाएंगे श्रीलंका दौरे पर
X

सिमरजीत का नाम श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में सबसे नया है।

खेल। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारतीय टीम (Team India) अगले महीने जुलाई में श्रीलंका दौरे (Sri Lanka tour) पर जाएगी। जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं इस दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसके साथ ही नीतिश राणा (Nitish Rana), कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa gowtham) को भी पहली बार टीम में मौका मिला है। साथ ही इस दौरे पर पांच नेट गेंदबाज इशान पोरेल (Ishan Porel) , संदीप वॉरियर (Sandeep Warrier), अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh), साई किशोर (Ravisrinivasan Sai Kishore) और सिमरजीत सिंह (Simarjeet Singh) भी टीम के साथ जाएंगे।

वहीं इन पांचों नेट गेंदबाजों में से इशान,संदीप, अर्शदीप और साई किशोर आईपीएल के जरिए अपने नाम का डंका चुका चुके हैं और ये नाम हर किसी के लिए थोड़ा बहुत जाना पहचाना भी है। मगर इस दौरे पर एक नाम हर किसी के लिए नया है और वो है सिमरजीत सिंह। 23 साल के दाएं हाथ के मध्यदम गति के तेज गेंदबाज सिमरजीत का नाम श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में सबसे नया है। दिल्ली का यह गेंदबाज किसी भी तरह से पहली बार सीनियर टीम का हिस्सा बनने जा रहा है।

2018 में किया था डेब्यू

बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के पिछले सीजन में इस गेंदबाज ने 28.45 की औसत और 5.65 की इकोनॉमी रेट से 11 विकेट लिए थे। वह दिल्लीे के लिए सीजन में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। सितंबर 2018 में सौराष्ट्र के खिलाफ लिस्ट ए मैच से सिमरजीत ने पेशेवर क्रिकेट में कदम रखा था। साथ ही उन्होंने दिल्ली के लिए 10 फर्स्ट क्लास, 19 लिस्ट ए और 15 टी20 मैच खेले हैं। इस गेंदबाज के नाम 37 फर्स्ट क्लास, 19 लिस्टर ए और 18 टी20 विकेट है। फर्स्ट क्लास में वह पांच बार चार विकेट होल और एक बार पांच विकेट होल में शामिल हुए, जबकि लिस्ट ए में एक बार चार विकेट लिए।

Next Story