Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

India vs South Africa 2nd Test : कोहली ने बनाया एक और विराट रिकॉर्ड

India vs South Africa 2nd Test : टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जा रहा है जहां दूसरे दिन खेलते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है। विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का ये 26 वां शतक पुणे के क्रिकेट मैदान पर लगाया है।

India vs South Africa 2nd Test : कोहली ने बनाया एक और विराट रिकॉर्ड

कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया और अभी भी नाबाद 250 पर रविन्द्र जडेजा के साथ मैदान पर खेल रहें हैं। विराट के इस आक्रामक प्रदर्शन ने क्रिकेट और विराट के फैन्स को बेहद खुश कर दिया है। विराट ने ये शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉलर वेरेन फिलेंडर की गेंद पर तीन रन लेकर पूरा किया।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट की 10 पारियों के बाद यह शतक जमाया है। उन्होंने अपना पिछला शतक 14 दिसंबर 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में बनाया था। अगर समग्र रूप से देखें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में इंडियन कप्तान किंग कोहली का यह 69वां शतक है। वहीं वनडे इंटरनेशनल मैच में भी विराट 43 शतक जमा चुके हैं। इसके साथ ही विराट कोहली ने अपनी आज की पारी के दौरान टेस्ट मैच में शतकों के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steven Smith) और वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स (Garry Sobers) की बराबरी कर ली है।

अगर रिकॉर्ड की बात करें, तो विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर के 26 शतक मात्र 81 वें मैच में लगाए हैं। वहीं , गैरी सोबर्स ने 93 टेस्ट में 26 शतक लगाए थे जबकि स्मिथ 68 टेस्ट में अब तक इतने ही शतक लगा चुके हैं। विराट ने अपनी शतकीय पारी के दौरान भारत के बेहतरीन बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर के 6868 टेस्ट रनों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा दिया है। टेस्ट रनों के मामले में विराट ने इंग्लैंड केन बैरिंगटन और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को भी पछाड़ दिया है।

विराट कोहली ने ये 26 वां टेस्ट शतक पुणे के "महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम" में अजिंक्य रहाणे की जोड़ी के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से चौथे विकेट के लिए रनों की साझेदारी करते हुआ बनाया है। इसके साथ ही टेस्ट मैच में चौथे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का भी रिकॉर्ड बनाया है। वैसे तो विराट का ये 26 वां टेस्ट शतक है, लेकिन बतौर कप्तान 19 वां टेस्ट शतक है।

Next Story
Share it
Top