Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में हो सकते हैं बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी का बाहर होना तय!

India vs South Africa 2019: गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa 2019) आगामी श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में हो सकते हैं बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय!India vs South Africa 2019 team India Test squad

India vs South Africa 2019 भारत बनाम साउथ अफ्रीका 2019 एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) के नेतृत्व में भारतीय सिलेक्शन कमिटी गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa 2019) आगामी श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा करेंगे। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। ऐसे में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा को मौका मिल सकता है।

केएल राहुल का हालिया फॉर्म बेहद खराब रहा है। राहुल पिछली 12 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। राहुल ने इन 12 पारियों में 17.72 की बेहद खराब औसत से महज 95 रन बनाए हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी इशारा किया है कि रोहित ओपनर के तौर पर आजमाया जा सकता है।


बता दें कि रोहित शर्मा ने आखिरी टेस्ट मैच 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। केएल राहुल ने अब तक खेले 36 टेस्ट मैचों में 2006 रन बनाए हैं। जिसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। वहीँ रोहित शर्मा ने अब तक खेले 27 टेस्ट मैचों में 1585 रन बनाए हैं। जिसमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल है।

टीम में किसे मिल सकता है मौका

मयंक अग्रवाल के साथ रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पूरी तरह फिट नहीं रहने पर भुवनेश्वर कुमार बाहर बैठ सकते हैं। उस स्थिति में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टेस्ट टीम में वापस आ सकते हैं या फिर नवदीप सैनी बैक-अप पेसर के रूप में शामिल हो सकते हैं। भारत में होने वाले टेस्ट मैचों में आमतौर पर एक विशेषज्ञ कीपर की भूमिका होती है। ऐसे में रिद्धिमान साहा को टीम में जगह मिलना तय है।


ऋषभ पंत मेन विकेटकीपर की भूमिका में बने रहेंगे। रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन तीन स्पिनर होंगे, जबकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा तीन पेसर होंगे। अगर शमी को आराम दिया जाता है, तो उसकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में होगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित टेस्ट टीम

सलामी बल्लेबाज: मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा

मध्य क्रम: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी ऑल-राउंडर: हार्दिक पंड्या

विकेटकीपर: ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा

तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी/ उमेश यादव

स्पिनर: आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव

Next Story
Share it
Top