Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहित शर्मा को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, इस खिलाड़ी पर लटकी तलवार

India vs South Africa 2019: वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारतीय ओपनरों ने ज्यादा निराश किया। ऐसे में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 2019) के बीच 2 अक्टूबर से विजाग में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने आ सकते हैं।

रोहित शर्मा को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, इस खिलाड़ी पर लटकी तलवारIndia vs South Africa 2019 Rohit Sharma chance as a Test opener

India vs South Africa 2019 भारत बनाम साउथ अफ्रीका 2019 वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ने टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया की कुछ खामियां भी उभरकर सामने आई। खासकर इस दौरे में टेस्ट सीरीज में ओपनरों ने ज्यादा निराश किया। केएल राहुल (KL Rahul) टॉप ऑर्डर में बुरी तरह से विफल रहे हैं और ऐसे में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम सबसे आगे चल रहा है। राहुल ने एंटीगुआ में शुरुआती टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सबीना पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट में उनका बल्ला बिल्कुल नहीं चल पाया। इस टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 63 गेंदों का सामना किया और केवल छह रन ही बना पाए।


राहुल की खराब फॉर्म- रोहित के लिए मौका?

केएल राहुल ने अब तक खेले 36 टेस्ट मैचों में महज 34.58 की औसत से रन बनाए हैं। 2018 के इंग्लैंड दौरे के बाद से ही राहुल का खराब फॉर्म जारी है। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने केनिंग्टन ओवल में आखिरी टेस्ट में शतक जमाया, लेकिन इसके अलावा उन्होंने अब तक निराशाजनक प्रदर्शन ही किया है।


ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी राहुल के लिए कुछ खास नहीं रहा था। ऐसे में राहुल की जगह रोहित शर्मा का सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह बनाने की सबसे अधिक संभावना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर से विजाग में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने आ सकते हैं।

हाल ही में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि समिति रोहित को सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजने पर चर्चा करेगी। महान भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी रोहित शर्मा का समर्थन किया है। बता दें कि रोहित हाल ही में वेस्टइंडीज में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे। लेकिन उसे दोनों मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। रोहित शर्मा ने आखिरी बार दिसंबर 2018 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेला था। उस मैच में उन्होंने पहली पारी में नाबाद 63 रन बनाए थे।

Next Story
Share it
Top