Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T-20 सीरीज से पहले राहुल तेवतिया हुए फिटनेस टेस्ट में फेल, पहली बार मिला था टीम में मौका

आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) में अच्छे प्रदर्शन के बाद राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को इनाम के तौर पर भारतीय टीम (Indian team) में चुना गया था। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही वह फिटनेस टेस्ट (Fitness Test) में फेल हो गए हैं।

IPL और घरेलू मैचों के प्रदर्शन के कारण मिला भारतीय टीम में मौका
X

 राहुल तेवतिया फिटनेस टेस्ट में फेल हुए

खेल। 12 मार्च से शुरू होने वाले भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) से पहले ही भारतीय टीम (Indian team) को झटका लगा है। दरअसल आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) में अच्छे प्रदर्शन के बाद राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को इनाम के तौर पर भारतीय टीम (Indian team) में चुना गया था। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही वह फिटनेस टेस्ट (Fitness Test) में फेल हो गए हैं।



दरअसल टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, फिटनेस टेस्ट (Fitness Test) के लिए जो बेंचमार्क तय किए जाते हैं उन्हें राहूल तेवतिया पूरा नहीं कर पाए। बता दें कि भारतीय टीम (Indian team) में शामिल खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट (Fitness Test) पास करने के लिए यो-यो टेस्ट या 8 मिनट 30 सेकेंड में 2 किमी की दौड़ पूरी करनी होती है। लेकिन राहुल इसमें असफल रहे।


हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल को एक और मौका मिलेगा जिससे वह अपनी फिटनेस साबित कर सकेंगे। वहीं अगर दूसरे टेस्ट में भी वह फेल हो जाते हैं तो फिर उनका टी20 सीरीज (T20 Series) में खेलना मुश्किल हो जाएगा। इसके साथ ही इस सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद (Ahemdabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi stadium) में ही खेले जाएंगे।

राहुल के अलावा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) भी फिटनेस टेस्ट पास करने में असफल रहे हैं। हालांकि उन्हें भी एक और मौका दिया जाएगा। इसके साथ ही वरूण को अपने इंटरनेशनल डेब्यू (International debut) करने का इंतजार है। दरअसल वह अपना डेब्यू पिछले साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली गई सीरीज में ही कर देते, लेकिन उस समय चोट के चलते वह बाहर हो गए। वरूण आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हैं। पिछले सीजन में उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम (Indian team) में शामिल किया गया है।

Next Story