Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: तीसरे मैच में भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और इतना ही नहीं बल्कि, टीम पहले छह ओवर के पॉवरप्ले में सिर्फ 24 रन ही बना पाई और तीन विकेट भी गंवा बैठी।

इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त
X

तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड की हुई जीत

खेल। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच अहमदाबाद ( Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले (T20 Match) में इग्लैंड (England) 8 विकेट से जीत दर्ज की। दरअसल इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इंग्लैंड को 157 रन की चुनौती दी। वहीं इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर ने 83 रन की पारी खेली। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है।

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शर्मनाक खेल का प्रदर्शन किया। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली की 77 रन की दमदार पारी की बदौलत छह विकेट पर 156 रन बनाए। भारत से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (9) और बटलर ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े. इसके बाद रॉय आउट हो गए. हालांकि बटलर ने डेविड मलान (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत दी। इसके साथ ही मलान ने 17 गेंदों पर एक छक्का लगाया। मलान के आउट होने के बाद बटलर ने जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की अविजित साझेदारी करके इंग्लैंड को 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

भारत का शर्मनाक प्रदर्शन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और इतना ही नहीं बल्कि, टीम पहले छह ओवर के पॉवरप्ले में सिर्फ 24 रन ही बना पाई और तीन विकेट भी गंवा बैठी।इन तीन विकेटों में केएल राहुल (0) लगातार दूसरी बार अपना खाता नहीं खोल पाए जबकि इस मैच में वापसी करने वाले रोहित शर्मा (15) और पिछले मैच में अपने डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन (4) के विकेट शामिल थे। इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने चार ओवर में 31 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन को दो विकेट की सफलता मिली।

Next Story