Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG: वनडे सीरीज पर भारत की नजर, श्रेयस अय्यर की जगह ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कंधे की हड्डी (Bone) खिसकने के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में फोकस सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और वनडे क्रिकेट (ODI cricket) में उनके डेब्यू पर है।

ऋषभ पंत को भी मिल सकता है मौका
X

वनडे सीरीज पर भारत की नजर

खेल। India vs England 2nd ODI: शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) का दूसरा मुकाबला दोपहर 01.30 बजे खेला जाएगा। यह मुकाबला भी पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (Maharashtra Cricket Stadium) में खेला जाएगा। वहीं पहले वनडे (ODI) में इंग्लैंड को 66 रन से हराने के बाद भारतीय टीम की नजरें सीरीज पर होंगी। तो इंग्लैंड पहले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

दरअसल, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कंधे की हड्डी (Bone) खिसकने के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में फोकस सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और वनडे क्रिकेट (ODI cricket) में उनके डेब्यू पर है। सूर्यकुमार ने टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में शानदार डेब्यू किया है। कोरोना महामारी (Corona pandemic) से पहले श्रेयस भारतीय वनडे टीम (Indian ODI Team) के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे। लेकिन भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि, अब डेब्यू करने जा रहा खिलाड़ी भी विश्व चैम्पियन टीम (World Champion Team) के लिये खतरनाक लग रहा है।

इसके साथ ही दूसरे वनडे में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत टीम प्रबंधन के सामने Playing XI के चयन की दुविधा होगी। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के बाद जहां सूर्यकुमार यादव के डेब्यू करने की उम्मीद है। वहीं ऋषभ पंत भी टीम में वापसी करने के दावेदार हैं। पंत की मौजूदा फॉर्म भी शानदार है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि, पंत भी अय्यर की जगह ले सकते हैं। वहीं रोहित शर्मा को भी पहले वनडे में कोहनी में चोट लगी थी। लेकिन उनके फिट होने की उम्मीदें हैं। कप्तान कोहली रोहित को ब्रेक देने पर शुभमन गिल से दूसरे मैच में धवन के साथ पारी का आगाज करा सकते हैं।

बता दें कि, अगर अय्यर की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका मिलता है तो वह टीम में बतौर बल्लेबाज़ खेलेंगे और केएल राहुल ही विकेटकीपिंग करेंगे। वहीं गेंदबाजी विभाग में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले मैच में नौ ओवर में 68 रन दिये, जिनकी जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतारा जा सकता है। वहीं भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की तेज तिकड़ी ने दस में से नौ विकेट लिये और वे इस लय को कायम रखना चाहेंगे।

वहीं इंग्लिश टीम की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज में बने रहने पर रहेंगी। कप्तान इयोन मोर्गन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को पहले मैच में लगी चोट ने इंग्लैंड की परेशानियां बढा दी हैं। जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में एक बार फिर यह दोनों खिलाड़ी वैसा ही प्रदर्शन कर सकते हैं।

इस मुकाबले के लिए दोनों की संभावित टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड और जैक बॉल।

Next Story