Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 3 दिसम्बर से, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

India Vs Australia Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा मुश्किल होने वाला है, क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाज भी शामिल रहेंगे। इससे पहले भारतीय टीम ने इतिहास में पहली बार 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में ही टेस्ट सीरीज हरायी थी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 3 दिसम्बर से, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल
X

India Vs Australia Test Series 2020-21 : कोरोनावायरस के कारण (Due To Coronavirus) सभी देशों में पिछले 3 महीनों से क्रिकेट स्थगित है, आईपीएल 2020 (IPL 2020) समेत अंतर्राष्ट्रीय सीरीज इस कारण स्थगित कर दिया गया था। अब आईसीसी (ICC) समेत सभी बोर्ड्स क्रिकेट की वापसी कैसे की जाए, इस पर विचार कर रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricketer Resume Practice) ने तो कुछ निर्देशों के साथ अभ्यास शुरू भी कर दिया है, वहीं बाकी देशों के क्रिकेटर्स भी इस पर तैयारियां करने लगे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2020) को लेकर तय हैं कि इसे भी स्थगित किया जाएगा, लेकिन साल के अंत में होने वाली भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia Test Series) सीरीज तय शेड्यूल के अनुसार होगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ होने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया है, सीरीज का पहला मैच दिसंबर में 3 तारीख से शुरू होगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज

अगर स्थिति में सुधार हुआ तो भारत इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया का दौरा जरूर करेगी, ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत टेस्ट सीरीज का पहला मैच 3 दिसम्बर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसम्बर से खेला जेगा, एडिलेड में होने वाला ये टेस्ट मैच पिंक बॉल टेस्ट मैच होगा (India Vs Australia Day Night Test)। तीसरा टेस्ट 26 दिसम्बर से और फाइनल टेस्ट मैच 3 मई से खेला जाएगा, तीसरा और चौथा टेस्ट मैच क्रमश मेलबर्न और सिडनी में खेला जाएगा।

Also Read- मिस्बाह उल हक की वो पारी, जिसने धोनी समेत पूरी भारतीय टीम को टेंशन में डाल दिया था

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर बनेंगे चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा मुश्किल होने वाला है, क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाज भी शामिल रहेंगे। इससे पहले भारतीय टीम ने इतिहास में पहली बार 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में ही टेस्ट सीरीज हरायी थी, जो भारतीय टीम के मनोबल को बजबूत जरूर बनाएगा लेकिन इस सीरीज में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर शामिल नहीं थे।

Next Story