Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पहले टी-20 मुकाबले में भारत की करारी हार, पहली बार जीता बांग्लादेश

बांग्लादेश ने तीन टी-20 की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश पहली बार भारत को टी-20 मुकाबले में हराने पर सफल रहा।

India Vs bangladesh T20 MatchIndia Vs bangladesh T20 Match

बांग्लादेश ने तीन टी-20 की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। उसने पहली बार टी-20 में भारत को हराया। रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 149 रन का लक्ष्य दिया। इसे बांग्ला टीम ने 19.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

उसके लिए मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 60 और सौम्य सरकार ने 39 रन की पारी खेली। सरकार ने रहीम के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। लिटन दास 7 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। लोकेश राहुल ने उनका कैच लिया। मोहम्मद नईम ने डेब्यू मैच में 26 रन बनाए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया।

कप्तान महमूदुल्लाह 7 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। क्रुणाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 10 गेंद पर 28 रन की साझेदारी की।

सुंदर 5 गेंद पर 14 और क्रुणाल 8 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए अमिनुल इस्लाम और शफिउल इस्लाम ने 2-2 विकेट लिए। शिवम दुबे डेब्यू मैच में 1 रन बनाकर आउट हुए। आफिफ हुसैन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया। ऋषभ पंत 26 गेंद पर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

धवन ने 42 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। लोकेश राहुल 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अमिनुल इस्लाम ने महमूदुल्लाह के हाथों कैच कराया। श्रेयस अय्यर 22 रन बनाकर अमिनुल की गेंद पर मोहम्मद नईम को कैच थमा बैठे।

Next Story
Share it
Top