Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND Women vs AUS Women: दूसरे दिन के भी खेल में बारिश की खलल, अबतक भारत मजबूत स्थिति में

भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे इकलौते डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन भी बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका।

IND Women vs AUS Women: दूसरे दिन के भी खेल में बारिश की खलल, अबतक भारत मजबूत स्थिति में
X

खेल। भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (IND Women vs AUS Women) के बीच खेले जा रहे इकलौते डे-नाइट टेस्ट (Day-Night test) के दूसरे दिन भी बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका। एक बार फिर दोनों टीमों के बीच मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दिया है। वहीं जब खेला रोका गया तब भारतीय टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे। इस दौरान दीप्ती शर्मा (Deepti Sharma) 12 रनों के साथ तानिया भाटिया (Taniya Bhatia) के साथ खेल रही थीं।

वहीं इस दौरान मौसम विभाग ने आंधी के साथ जल्द बारिश का अनुमान लगाया था। भारत ने दूसरे सत्र में दो विकेट गंवा दिए हैं। इसमें कप्तान मिताली राज 30 रन और टेस्ट में अपना डेब्यू कर रही यास्तिका भाटिया 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं थीं। इस दौरान ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाज सोफी मोलिनक्स ने दो विकेट अपने नाम किए हैं। जबकि एशले गार्डनर और पेरी को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

मंधना के नाम दर्ज हुए रिकॉर्ड

इससे पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने शानदार टेस्ट शतक के दौरान कुछ रिकॉर्ड तोड़े तो कुछ नए रिकॉर्ड बनाए भी हैं। मंधाना डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज बन गईं हैं। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेल के पारंपरिक फॉर्मेट में शतक जड़ने वाली देश की पहली महिला क्रिकेटर बन गईं हैं।

बता दें कि मंधाना ने ओवल में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 216 गेंदों में 127 रनों की पारी खेली थी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई धरती पर दूसरे विकेट के लिए पूनम राउत के साथ मिलकर 102 रन जोड़े हैं। वहीं इससे पहले शेफाली वर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट की साझेदारी में 93 रन बनाए थे।

मंधाना ने एलिस पैरी के ओवर की गेंद पर चौका जड़कर शानदार अंदाज में अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 170 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और एक छक्का जड़ा। आखिरकार वह 127 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटी।

Next Story