Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs WI: T20 Series के लिए वेस्‍टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्टइंडीज (West Indies) को भारत (India) के खिलाफ 3 मुकाबलों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेलनी है। वेस्टइंडीज ने इस आगामी सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

IND vs WI: T20 Series के लिए वेस्‍टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह
X

खेल। वेस्टइंडीज (West Indies) को भारत (India) के खिलाफ 3 मुकाबलों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेलनी है। वेस्टइंडीज ने इस आगामी सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उन्हीं खिलाड़ियों को भारत दौरे के लिए शामिल किया है, जो फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज में विंडीज खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 4 मुकाबलों के बाद यह सीरीज अभी 2-2 से बराबरी पर चल रही है। ऐसे में विंडीज बोर्ड ने अच्छी लय में दिख रहे खिलाड़ियों को ही भारत दौरे के लिए टीम में शामिल किया है।

पोलार्ड होंगे कप्तान

भारत दौरे पर टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 16 खिलाड़ियों वाली टीम में कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं निकोलस पूरन को उप कप्तान बनाया गया है। वेस्टइंडीज टीम में ऑलराउंडर्स की काफी भरमार है। रोवमैन पॉवेल समेत जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज ने वनडे टीम की घोषणा पहले ही कर दी थी। वनडे टीम की स्क्वॉड में शामिल शामराह ब्रूक्‍स, एनक्रूमाह बोनर समेत केमार रोच को टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया। ये तीनों खिलाड़ी वनडे सीरीज खत्म होने के बाद वापस घर लौट जाएंगे।

टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का स्‍क्‍वाड

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फेबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, रोस्‍टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डॉमिनिक ड्रेक्‍स, जेसन होल्‍डर, शाई होप, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, ओडिन स्मिथ, कायल मेयर्स और हेडन वॉल्श।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story