Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs WI: Virat Kohli रचेंगे इतिहास! इस बड़े रिकॉर्ड से कुछ ही कदम दूर

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला गया था। टीम इंडिया (Team India) ने इस रोमांचक मुकाबले में 44 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया।

IND vs WI: Virat Kohli रचेंगे इतिहास! इस बड़े रिकॉर्ड से कुछ ही कदम दूर
X

खेल। भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) खेला गया था। टीम इंडिया (Team India) ने इस रोमांचक मुकाबले में 44 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया। अब आज दोनों ही टीमों के बीच इस सीरीज का अंतिम मुकाबला भी अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से कुछ ही कदम दूर हैं। दरअसल, विराट सिर्फ 15 रन बनाते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।

विराट कुछ कदम दूर

विराट ने 67 मुकाबलों में शानदार औसत के साथ 3584 रन जड़े हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर इस मामले में एलन बॉर्डर (Allan Border) का नाम हैं, जिन्होंने 92 मुकाबले खेलकर 3598 रन जड़े हैं। इसी के साथ यानी सिर्फ 15 रन बनाते ही विराट एलन बॉर्डर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। अगर पिछले मुकाबले की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। सूर्य कुमार यादव के साथ ही केएल राहुल ने 49 रन जड़े थे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story