Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs WI: Deepak Hooda को किस वजह से मिली टीम इंडिया में जगह? घरेलू क्रिकेट में ऐसा रहा है प्रदर्शन

बीसीसीआई (BCCI) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian team) का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए दीपक हूडा (Deepak Hooda) को भारतीय टीम से खेलने का मौका दिया गया है।

IND vs WI: Deepak Hooda को किस वजह से मिली टीम इंडिया में जगह? घरेलू क्रिकेट में ऐसा रहा है प्रदर्शन
X

खेल। बीसीसीआई (BCCI) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian team) का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए दीपक हूडा (Deepak Hooda) को भारतीय टीम से खेलने का मौका दिया गया है। अप्रैल 1995 में हरियाणा (Haryana) के रोहतक (Rohtak) में जन्में दीपक हूडा को एक दम से भारतीय टीम में शामिल किए जाने से हर कोई हैरान हो रहा है। आज हम बात करने वाले हैं दीपक हूडा के क्रिकेट करियर की।

2014 में सुर्खियों में आए दीपक

गौरतलब है कि, दीपक हूडा साल 2014 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में सुर्खियों में आए थे। उन्होंने इस बड़े टूर्नामेंट के 6 मुकाबलों में 78.33 की औसत से 235 रन जड़े जिसमे11 विकेट भी शामिल हैं। 2013-14 सीजन में हूडा ने अंडर-19 क्रिकेट में धमाल ही मचा दिया था। हूडा लगातार गेंद और बल्ले के साथ शानदार खेल दिखा रहे थे।

2015 में किया था आईपीएल में डेब्यू

दीपक हूडा ने साल 2015 में अपना आईपीएल (IPL) डेब्यू किया। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए अपने पहले ही आईपीएल मुकाबले में हूडा ने सिर्फ 15 गेंदों का सामना करते हुए 30 रन जड़ डाले। इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका समेत 3 छक्के निकले। आईपीएल में उन्होंने अब तक 80 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 785 रन और 9 विकेट अपने नाम किए हैं।

भारत को खली गेंदबाज की कमी

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम को वनडे में छठे गेंदबाजी की कमी खली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत को मिली करारी हार का यह भी एक बड़ा कारण हो सकता है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने उनकी शानदार गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया है। साथ ही दीपक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story