Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये तिकड़ी बना सकती है तीसरा वनडे यादगार, 'हिटमैन', 'चाइनामैन' और 'रन मशीन' के निशाने पर ये रिकॉर्ड

India vs West Indies 3rd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले (India VS West Indies 3rd ODI) में बुधवार यानि 14 अगस्त को भारतीय तिकड़ी हिटमैन रोहित शर्मा, 'रन मशीन' विराट कोहली और 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के पास रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है।

ये तिकड़ी बना सकती है तीसरा वनडे यादगार,

India vs West Indies 2019 (भारत बनाम वेस्टइंडीज 2019) भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2019) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला (India VS West Indies 3rd ODI) बुधवार यानि 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाना है। इस मैच में भारतीय तिकड़ी हिटमैन रोहित शर्मा, 'रन मशीन' विराट कोहली और 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के पास रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है।

युवराज को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित

हिटमैन रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में 7वें स्थान पर पहुंचने के लिए महज 26 रनों की आवश्यकता है। अगर रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 26 रन बना लेते हैं तो वह युवराज सिंह को पीछे छोड़कर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में 7वें स्थान पर पहुंच जाएंगे। रोहित शर्मा ने अब तक 217 वनडे मैचों में 8676 रन बनाए हैं जबकि युवराज सिंह ने 304 मैचों में 8701 रन बनाकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।


बता दें कि युवराज सिंह ने एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के लिए 8609 रन बनाए हैं। उन्होंने 2007 में अफ्रीका इलेवन के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैचों में एशिया एकादश के लिए 92 रन बनाए थे। बतातें चलें कि रोहित शर्मा से पहले भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (18426), विराट कोहली (11406), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889), एमएस धोनी (10773), मोहम्मद अजहरुद्दीन (9378), युवराज सिंह (8701) का नाम शामिल है।

विराट कोहली के निशाने पर ये रिकॉर्ड

विराट कोहली रविवार को दूसरे वनडे में सौरव गांगुली को पछाड़कर भारत की ओर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। अब कोहली के पास जैक कैलिस से आगे निकलने का मौका है। कोहली के इस समय वनडे में 11406 रन है और कैलिस की पीछे छोड़ने के लिए 174 रनों की आवश्यकता है। इसके अलावे कोहली को वेस्टइंडीज में भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रामनरेश सरवन से आगे निकलने के लिए सिर्फ 25 रनों की आवश्यकता है। कोहली के 14 मैचों में 61.45 की औसत से 676 रन हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज में 3 वनडे शतक भी लगाए हैं।


कुलदीप के पास शमी से आगे निकलने का मौका

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के पास एक प्रमुख भारतीय वनडे रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है। दरअसल कुलदीप 100 वनडे विकेटों से 4 विकेट दूर हैं। अगर वह बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 4 विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो वह भारत की ओर से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।


कुलदीप ने अब तक 53 एकदिवसीय मैचों में 96 विकेट झटके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम है, उन्होंने अपने 56वें एकदिवसीय मैच में 100 विकेट लेने का कारनामा किया था।

Next Story
Share it
Top