Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs WI 2nd ODI: विराट कोहली की नजरें कई बड़े रिकॉर्ड्स पर, 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के निशाने पर कई रिकॉर्ड होंगे। 19 रन बनाते ही विराट कोहली विंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

IND vs WI 2nd ODI: विराट कोहली की नजरें कई बड़े रिकॉर्ड्स पर, 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

India vs West Indies 2019 (भारत बनाम वेस्टइंडीज 2019)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के निशाने पर कई रिकॉर्ड होंगे। विराट कोहली इस समय वनडे में विंडीज के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और अगर वह आगामी मैच में 19 रन बनाते हैं तो वह जावेद मियांदाद को पछाड़कर पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। वर्तमान में पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।

मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ 64 पारियों में 1930 रन बनाए थे जबकि विराट कोहली महज 34 मैचों में 70.81 के शानदार औसत से 1,912 रन बना चुके हैं। 1993 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मियांदाद ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था, तब से यानि कि 26 वर्षों से यह रिकॉर्ड कायम है। इसके अलावे वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 2000 रन पूरे करने के लिए विराट कोहली को 88 रनों की जरूरत है। अगर वह ऐसा करने में सफल रहते हैं तो श्रीलंका के बाद वेस्टइंडीज दूसरी टीम होगी, जिसके खिलाफ कोहली वनडे में 2000 रन पूरे करेंगे।


इतना ही नहीं विराट कोहली को एकदिवसीय मैचों में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने के लिए केवल 19 रन चाहिए। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 33.8 की औसत से 70 पारियों में 1912 रन बनाए हैं, जिसमें सात शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। बता दें कि विराट कोहली अब तक 41 एकदिवसीय शतक बना चुके हैं, वह सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के बाद वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। पिछले साल कोहली 10,000 एकदिवसीय रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन थे और हाल ही में वह सबसे तेज 11,000 एकदिवसीय रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने।

विराट के अलावे ये भी बना सकते हैं रिकॉर्ड

क्रिस गेल 300 एकदिवसीय मैच खेलने वाले वेस्टइंडीज के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। इस समय यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से गेल और ब्रायन लारा के नाम है। इसके अलावे क्रिस गेल 9 रन बनाते ही ब्रायन लारा को पीछे छोड़कर एकदिवसीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।


ब्रायन लारा के नाम 299 वनडे मैचों में 10,405 रन है जबकि क्रिस गेल ने इतने ही मैचों में 10, 397 रन बनाए हैं। चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को वनडे में 100 विकेट पूरे करने के लिए 6 विकेट की जरूरत है जबकि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज में वनडे में 500 रन पूरे करने के लिए महज 11 रनों की जरूरत है।

Next Story
Share it
Top