Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SL: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, बनाए ये नए रिकॉर्ड

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच चल रही टी-20 सीरीज (T20 Series) के दूसरे मुकाबले में भी भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। इस मिली जीत के बाद भारतीय टीम (Indian team) ने रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

IND vs SL: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, बनाए ये नए रिकॉर्ड
X

खेल। भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच चल रही टी-20 सीरीज (T20 Series) के दूसरे मुकाबले में भी भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। इस मिली जीत के बाद भारतीय टीम (Indian team) ने रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। आइए जानें कौन से हैं वह रिकार्ड्स।

कप्तान रोहित ने नाम हुए ये 3 बड़े रिकॉर्ड

1. भारतीय स्टार बल्लेबाज और टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने वाले शोएब मालिक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इन दोनों ही क्रिकेटरों ने नाम अब तक 124 टी20 मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है।

2. श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ने कैच लपकते ही एक फील्डर के तौर पर 50वां कैच पकड़ा है। वह अब सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय फिल्डर भी बन गए हैं।

3. रोहित शर्मा की आगुवाई यह भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया की 16वीं टी-20 जीत है। घरेलू मुकाबलों में सबसे ज्यादा जीत के दर्ज करने के मामले में रोहित ने इयोन मोर्गन को पछाड़ दिया है।

धर्मशाला मैदान में भारतीय टीम के नाम हुआ ये नया रिकॉर्ड

1. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मुकाबला खेलते हुए ये अपनी 16वीं जीत दर्ज की है। एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत के दर्ज करने के मामले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 16 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि अब श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने भी अपनी 16वीं जीत दर्ज कर ली है।

2. मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने यह अपनी 53वीं जीत दर्ज की है। इस मामले में जीत दर्ज करने साथ ही अब भारत पाकिस्तान के साथ शीर्ष पर काबिज है।

3. अब अपनी घरेलू सरजमीं के मैदानों पर भारत टी-20 में सबसे ज्याद जीत दर्ज करने के मामले में सबसे उपर आगई है। टी-20 मुकाबलों में अब भारत समेत न्यूजीलैंड के नाम घरेलू मुकाबलों में 39-39 जीत दर्ज हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story