Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs SL 1st T20: भारत ने श्रीलंका को किया 38 रनों से परास्त, जीत के हीरो रहे भुवनेश्वर कुमार

भारत ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। वहीं लक्ष्य के पीछा करते हुए मेजबान टीम 18.3 ओवर में महज 126 रनों पर ही सिमट गई।

Ind vs SL 1st T20: भारत ने श्रीलंका को किया 38 रनों से परास्त, जीत के हीरो रहे भुवनेश्वर कुमार
X

भारत ने श्रीलंका को हराया।

खेल। भारत और श्रीलंका (Ind vs SL) के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) ने श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka team) को धूल चटवा दी। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 50 रनों की पारी खेल और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के 4 विकटे झटकने के बाद भारत ने श्रीलंका पर 38 रनों से चढ़ाई कर दी। इसके बाद भारत सीरीज में 1-0 से आगे है, ये कहना गलत नहीं होगी कि भारतीय टीम की इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार।

इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। वहीं लक्ष्य के पीछा करते हुए मेजबान टीम 18.3 ओवर में महज 126 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंका के लिए चरिथ असालंका ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली।

सबसे पहले टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर सूर्यकुमार के 34 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 50 रन के दम पर 164 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 18.3 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। वहीं भुवनेश्वर कुमार के अलावा दीपक चाहर ने दो विकेट लिए जबकि क्रुणाल पंड्या, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल के साथ ही हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो सूर्यकुमार के अलावा कप्तान धवन ने 46, संजू सैमसन ने 27, हार्दिक पंड्य ने 10, ईशान किशन 20, और पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, हालांकि क्रुणाल पंड्य तीन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से दुशमंथा चमीरा और वनिंदु हसारंगा ने दो-दो विकेट लिए साथ ही चमीका करुणारत्नेल ने एक विकेट झटका।

Next Story