Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs SL: 'गब्बर की सेना' ने ODI सीरीज पर किया कब्जा, श्रीलंकाई जमीन पर हासिल की लगातार 10वीं जीत

वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से मात दे दी है। इसी के साथ उसने वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है।

Ind vs SL: गब्बर की सेना ने ODI सीरीज पर किया कब्जा, श्रीलंकाई जमीन पर हासिल की लगातार 10वीं जीत
X

वनडे सीरीज पर भारत का कब्जा।

खेल। कोलंबो (Colombo) में खेले गए वनडे सीरीज (ODI Series) के दूसरे मैच में भारत (India) ने श्रीलंका (Sri lanak) को 3 विकेट से मात दी। इसी के साथ उसने वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है, तीन मैचों की सीरीज में वह 2-0 से आगे है। वहीं भारत की जीत के हीरो रहे दीपक चाहर (Deepak Chahar), जिन्होंने 69 रनों की नाबाद पारी खेली।

दरअसल श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, इसके बाद अविष्का फर्नांडो और असलंका के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 276 रन 49.1 ओवर में 7 विकेट खोकर पूरे किए।

हालांकि, भारत की पारी शुरुआत में बेहद खराब रही, ओपनर पृथ्वी शॉ महज 13 और ईशान किशन 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद कप्तान धवन भी 29 रन बनाकर आउट हो गए, उनके बाद मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला। इस बार पांडे ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन 37 रनों के निजी स्कोर पर वह रन आउट हो गए। हार्दिक पंड्या ने निराश किया वह शनाका के ही ओवर में आउट हो गए और वह खाता भी नहीं खोल सके। सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार पारी खेली और स्पिनर्स के पसीने छुड़ाते हुए महज 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

चाहर और सूर्यकुमार की शानदार पारी

अगर भारतीय टीम की जीत का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वह हैं दीपक चाहर और सूर्यकुमार। जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को सम्मानजनक जीत दिलाई। जहां सूर्यकुमार ने वनडे करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 53 रन बनाए, वहीं दीपक चाहर ने भी पहली बार वनडे में अर्धशतक लगाने का कारनामा अपने नाम दर्ज किया। चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ 8वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर मेजबान टीम से मैच छीन लिया। चाहर ने 7 विकेट गिरने के बावजूद भुवनेश्वर के साथ 55 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

वहीं श्रीलंका ने 275 रन इससे पहले चरिथ असालांका और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक से श्रीलंका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 9 विकेट पर 275 रन का स्कोर खड़ा किया।

लगातार 10वीं जीत

गौरतलब है कि, श्रीलंका की जमीन पर भारत की ये लगातार 10वीं जीत है, वनडे फॉर्मेट में 2012 से श्रीलंका में जीत का कांरवा शुरु किया, वह 24 जुलाई 2012 के बाद श्रीलंका में एक भी वनडे मैच हारी है। इसके साथ ही भारतीय टीम के अलावा कोई भी टीम श्रीलंका में लगातार इतने मैच नहीं जीत पाई है। इससे पहले भारत ने 2017 में श्रीलंका का दौरा किया था उस दौरान उसने श्रीलंकाई टीम को वनडे सीरीज में 5-0 से हराया था।

Next Story