Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीलंका में 3 वनडे और 3 T20 मैच खेलेगी भारतीय टीम, यहां जानें पूरा शेड्यूल

इस साल जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं दौरे की शुरुआत 13 जुलाई को होगी। क्या होगा भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल?

शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को सौंपी जा सकती है कप्तानी
X

फाइल फोटो

खेल। इस साल जुलाई में सीमित ओवरों (T20 matchs) की सीरीज खेलने भारतीय टीम (Indian cricket team) शीर्ष खिलाड़ियों के बिना ही श्रीलंका (Srilanka) जाएगी। इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (rohit Sharma) जैसे सीनियर खिलाड़ी (Senior Players) हिस्सा नहीं लेंगे। दरअसल ये सीनियर खिलाड़ी इस दौरान इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (test Series) की तैयारी कर रहे होंगे। बता दें कि भारतीय टीम को श्रीलंका में 3 वनडे (3 ODI) और 3 टी20 मैचों की सीरीज (t20 Series) खेलेगी।

वहीं, ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, दौरे की शुरुआत 13 जुलाई से होगी। वनडे सीरीज (ODI series) का पहला मैच इस दिन खेला जाएगा। इसके बाद 16 जुलाई को दूसरा और 19 जुलाई को तीसरा वनडे मैच होगा। इसके साथ ही टी20 सीरीज की शुरुआत 22 जुलाई को होगी। सीरीज का दूसरा मैच 24 और तीसरा 27 जुलाई को खेला जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, 'हमने जुलाई के महीने में सीनियर पुरुष टीम के लिए सीमित ओवरों की सीरीज की योजना बनाई है, जहां वे श्रीलंका में टी20 इंटरनेशनल और वनडे मैच खेलेंगे।' उन्होंने कहा कि यह सफेद गेंद (सीमित ओवरों) के विशेषज्ञों की टीम होगी। यह इंग्लैंड दौरे पर गई टीम से अलग होगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि जुलाई के महीने में भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ियों का इंग्लैंड से आना संभव नहीं होगा, क्योंकि वहां क्वारनटीन नियम काफी कड़ा है। जिसके लिए श्रीलंका जाने वाली टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जो आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। वहीं, इसमें देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी हो सकते हैं।

धवन या अय्यर हो सकते हैं कप्तान

वहीं, ये पहला मौका होगा, जब भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना सीमित ओवरों की कोई सीरीज खेलेगी। हालांकि, अगर किसी सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेले तो उसमें रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली। लेकिन श्रीलंका दौरे में दोनों नहीं होंगे तो ऐसे में श्रेयस अय्यर या शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

Next Story