Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SL: रोहित की कप्तानी में भारत ने दी श्रीलंका को मात, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज (T20 Series) के पहले ही मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) को 62 रनों से करारी मात दी।

IND vs SL: रोहित की कप्तानी में भारत ने दी श्रीलंका को मात, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त
X

खेल। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज (T20 Series) के पहले ही मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) को 62 रनों से करारी मात दी। सीरीज के इस पहले मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। इस दौरान टीम इंडिया (Team India) ने पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 200 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम 20 ओवरों 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही सकी और इस मुकाबले को हार गई।

श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत

भारत के खिलाफ 200 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को इस मुकाबले में 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपनी पारी की पहली ही गेंद पर विकेट गंवा दिया। इसके बाद श्रीलंका के एक के बाद एक गिरते ही गए। भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर समेत वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं रवींद्र जडेजा समेत युजवेंद्र चहल के खाते में एक-एक विकेट गए।

ईशान-अय्यर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी


सीरीज के इस पहले मुकाबले में एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन पारी का आगाज करने मैदान पर उतरे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप रहने वाले ईशान का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ इस मुकाबले में जमकर बोला। इस दौरान ईशान ने 56 गेंदों की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमे 10 चौके समेत 3 छक्के शामिल हैं। जबकि श्रेयस अय्यर ने शानदार 28 गेंदों 57 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान श्रेयस के बल्ले से 5 चौके और 2 शानदार छक्के भी निकले। इसके अलावा कप्तान रोहित ने भी 44 रनों की पारी खेली।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story