Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: भारतीय टीम के सपनों पर फिरा पानी, दक्षिण अफ्रीका ने जमाया टेस्ट सीरीज पर कब्जा

केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए टेस्ट सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से करारी मात दी है। इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।

IND vs SA: भारतीय टीम के सपनों पर फिरा पानी, दक्षिण अफ्रीका ने जमाया टेस्ट सीरीज पर कब्जा
X

खेल। केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) में खेले गए टेस्ट सीरीज (Test series) के अंतिम और निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत को सात विकेट से करारी मात दी है। इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज पर 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया। इस मिली हार के बाद भारतीय टीम (Indian team) का दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया है।

भारत का टूटा सपना

इस निर्णायक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) को 212 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका ने चौथे ही दिन सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से पूरा कर जीत दर्ज कर ली। दक्षिण अफ्रीका के लिए कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 82 रनों की पारी खेली। बता दें कि, इस सीरीज में यह पीटरसन का तीसरा अर्धशतक है। पीटरसन ने इस पारी में 10 चौके भी लगाए।

डर डुसेन-बावुमा रहे नाबाद

वहीं दिग्गज बल्लेबाज रासी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) और टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) अपनी टीम को जीत दिलाकर ही नाबाद लौटे। इससे पहले तीसरे दिन कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) 96 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हो गए थे जबकि एडन मार्करम (Aiden Markram) ने चार चौकों की मदद से 16 रन बनाए।

Next Story